पीएम ने स्पेन के राष्ट्रपति से की मुलाकात, बोले- आतंकवाद से कोई अछूता नहीं

छह दिन के दौरे पर चार देशों की यात्रा के लिए निकले पीएम मोदी स्पेन पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने स्पेन के राष्ट्रपति से राजधानी मैड्रड में मुलाकात की है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत और स्पेन एक दूसरे के हितों के लिए काम करेंगे। पीएम मोदी ने आतंकवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि ये मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है।पीएम ने स्पेन के राष्ट्रपति से की मुलाकात, बोले- आतंकवाद से कोई अछूता नहीं
आर्थिक संबंधों की मजबूती को ध्यान में रखते हुए पीएम ने कहा कि भारत और स्पेन बुनियादी ढांचे सहित कई क्षेत्रों में सहयोग कर सकते हैं।
स्‍पेन की राजधानी पहुंचने पर पीएम मोदी ने ट्विटर पर जानकारी दी कि ‘स्पेन पहुंच गया जिसके साथ ही एक बेहद महत्वपूर्ण दौरे की शुरुआत की जिसका उद्देश्य स्पेन के साथ आर्थिक एवं सांस्कृतिक संबंधों को बेहतर करना है।’
उन्होंने ट्विटर पर अंग्रेजी और स्पैनिश में लिखकर अपनी स्पेन यात्रा का जिक्र किया। स्पेन की राजधानी मैड्रिड के एक होटल में पहुंचने पर वहां मौजूद लोगों ने पीएम मोदी का जोरदार स्‍वागत किया। बता दें कि 1988 के बाद किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला स्पेन दौरा है।

वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल वागले ने ट्विटर पर बताया कि ‘होला ऐस्पाना। पीएम मोदी मैड्रिड पहुंच गए, करीब तीन दशकों में यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा है। स्पैनिश विदेश मंत्री ने पीएम की अगवानी की।’ पीएम की चार देशों की यात्रा का उदे्श्य आपसी आर्थिक संबधों को बढ़ावा देना और उन देशों को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित करना है।

You May Also Like

English News