पीएम मोदी आज झारखंड के लिए खोलेंगे विकास के द्वार, देंगे खुबसूरत सौगात

नई दिल्ली। जम्मु में देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन करने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर भारत के लिए विकास का द्वार खोलेंगे। जिसमें प्रधानमंत्री साहिबगंज में गंगा पुल व मल्टी मॉडल बंदरगाह की आधारशिला रखेंगे। साथ ही साहिबगंज -गोविंदपुर मनिहारी सड़क का शुभारंभ भी करेंगे।

अभी-अभी: सरकारी बच्चों की ड्रेस देखकर आगबबूला हुए CM योगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूर्वोत्तर भारत के लिए खोलेंगे विकास के द्वार

प्रधानमंत्री गुरुवार यानि आज पूर्णिया के चूनागढ़ एयर फोर्स स्टेशन पर उतरेंगे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी रहेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से वे करीब 12.15 बजे साहिबगंज हेलीपैड पहुंचेंगे और सभास्थल पर करीब 12.30 बजे तक पहुंच जाएंगे। यहां उनका स्वागत राज्य की कल्याण मंत्री डॉ. लुइस मरांडी करेंगी। शिलान्यास और उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे। नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री रघुवर दास भी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री 956 नवनियुक्त पहाडि़या बटालियन को नियुक्ति पत्र देंगे और 953 सखी मंडल के बीच स्मार्ट फोन वितरित करेंगे। कार्यक्रम समाप्ति के बाद पूर्णिया होते हुए वे दिल्ली लौट जाएंगे।

गंगा पुल से बिहार और झारखंड दोनों को फायदा होगा तो साहिबगंज में बंदरगाह वाराणसी को हल्दिया से सीधे जोड़ेगा। इससे साहिबगंज से वाराणसी और साहिबगंज से हल्दिया तक जलमार्ग से व्यापार की राह आसान होगी। इसी तरह गोविंदपुर-साहिबगंज रोड एनएच-31 ए होते हुए सिलीगुड़ी में एशियन हाईवे से जुड़ जाएगा। एशियन हाईवे असम और त्रिपुरा होते हुए म्यांमार और इंडोनेशिया से जुड़ेगा।

6.2 किलोमीटर लंबा साहिबगंज-मनिहारी गंगा पुल 2165 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा, जबकि 280 करोड़ रुपये की लागत से समदा में बंदरगाह निर्माण की जिम्मेदारी एलएनटी कंपनी को दी गई है। 1300 करोड़ रुपये की लागत से साहिबगंज-गोविंदपुर पथ को बनाया गया है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

कार्यक्रम स्थल पर पीएम मोदी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुबह प्रधानमंत्री के कारकेट का रिहर्सल किया गया। बताया जाता है कि प्रधानमंत्री के कारकेट में 19 गाड़ियां शामिल रहेंगी। पूरे शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। 700 पुलिस पदाधिकारी व 15 सौ झारखंड पुलिस के जवान व छह कम्पनी अर्द्धसैनिक बल को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगाया गया है। शहर के तमाम गलियों को सील कर दिया गया है। चौक-चौराहे पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

 

You May Also Like

English News