पीएम मोदी आज देंगे देश को तोहफा, आज से हर आदमी करेगा हवा से बातें…

पीएम मोदी गुरुवार को देश को एक नया तोहफा देने जा रहे हैं। देश को सस्‍ती उड़ान देने की बात करने वाले पीएम मोदी गुरुवार को इसकी विधिवत शुरूआत करेंगे। मात्र 2500 रुपये में एक घंटे की हवाई यात्रा का ख्‍वाब पूरा होने वाला है।

2500 रुपये में एक घंटे की हवाई यात्रा से होगा फायदा

पीएम नरेन्द्र मोदी शिमला में ‘उड़ान’ योजना के तहत शिमला-दिल्ली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाएंगे। केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय के सूत्रों ने जो खबर दी है उसके अनुसार देश के सभी शहरों को जोड़ने की कवायद का प्‍लान है।

शिमला से होगी सस्‍ती उड़ान की शुरुआत

पीएम मोदी शिमला में इसकी शुरुआत करेंगे इसके अलावा पीएम हैदराबाद और नांदेड, कडपा-हैदराबाद रूट पर भी उड़ान योजना के तहत फ्लाइट की शुरुआत करेंगे। 2500 रुपये में एक घंटे की हवाई यात्रा योजना अक्टूबर 2016 में शुरू की गई थी।

यह भी पढ़े- अभी अभी: अचानक सेना पर हुआ आतंकी हमला, तीन जवान हुए शहीद…

 छोटे शहरों को जोड़ना होगा आसान

रीजनल कनेक्टिविटी योजना के तहत शुरू की गई इस योजना का मकसद छोटे शहरों को एयर रूट से जोड़ना और कम कीमत में आम आदमी को हवाई सेवा मुहैया कराना है। योजना के तहत हर फ्लाइट में 50 फीसदी सीटें 2500 रुपये में बुक की जाएंगी।

पीएम मोदी का सपना होगा पूरा

इस योजना के तहत एक घंटे के हवाई उड़ान या लगभग 500 किलोमीटर के सफर का किराया 2500 रुपये होगा। जबकि हेलिकॉप्टर के जरिये 30 मिनट की उड़ान के लिए पैसेंजर्स से 2500 रुपया लिया जाएगा। इन फ्लाइट्स को एयर इंडिया की क्षेत्रीय इकाई अलायंस एयर ऑपरेट करेगी। ‘उड़ान’ पिछले साल 15 जून 2016 को जारी की गई नेशनल सिविल एविएशन पॉलिसी का अहम हिस्सा है।

यह भी पढ़े- इस बात को लेकर पीएम मोदी से टकराने आ रही हैं सोनिया, इस नेता को बनाएंगी राष्ट्रपति पद का…

You May Also Like

English News