PM मोदी और CM योगी के नाम से बने Facebook पेज पर डाली जा रही भड़काऊ पोस्ट

लखनऊ। सोशल मीडिया का दुरपयोग करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। फेसबुक पर अभी कुछ दिनों पहले ही देश  के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्टून बनाकर पोस्ट किया था। 

अभी अभी: भाजपा के इस बड़े नेता की खुलेआम गोली मारकर की हत्या, मचा हडकंप जिसको लेकर आम जनों में आक्रोश  देखने को मिला और इसका विरोध भी किया गया। जिसको लेकर ,फआईआर दर्ज कराई गयी। जिस पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हु, पोस्ट करने वाले युवक को पकड़ लिया और उस पर कार्रवाई हुई। लेकिन अब पी,म व उप्र के सी,म के फेसबुक पेज से सांसद उसीदुद्दीन ओवैसी, पूर्व कैबिनट मंत्री  व वर्तमान विधायक आजम खान के कार्टून गलत तरीके से बनाकर पोस्ट किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसको लेकर समाजसेवी व मानवाधिकार कार्यकर्ता संजय शर्मा  ने हजरत गज थाने में शिकायत भेजी है।

सोशल मीडिया का दुरपयोग करने का मामला थमने का नहीं ले रहा नाम

अब पीएम  व सीएम के  नाम से बने फेसबुक पेज से भड़काऊ पोस्ट को लेकर पुलिस कितनी सक्रियता दिखती है। शर्मा से मिली जानकारी के मुताबिक गत् 4 अप्रैल को पी,म व सी,म के नाम से बने फेसबुक पेज पर आजम व ओवैसी के कार्टून मजदूर के रूप में बनाकर उनके सिर पर राम नाम के पत्थर रखकर भड़काऊ पोस्ट किये गये हैं। जिससे लोग में आक्रोश व्याप्त है। फेसबुक पर किये गये इस भड़काऊ पोस्ट से धार्मिक भावनाओं को भी आहत पहुंच रही है।

शर्मा ने इस बाबत ,स,सपी मंजिल सैनी को उनके मेल पर फेसबुक पर डाले गये इस भड़काऊ पोस्ट के विषय में अवगत कराते हुए शिकायत भेजी है। इस पोस्ट को लेकर सुदायों में तनाव की स्थिति भी बन रही है। यदि पुलिस इस तरह के पोस्ट पर रोक नहीं लगती है तो इसके परिणाम  देखने को मिल सकते हैं। गैरतलब है कि किसी भी तरह के भड़काऊ पोस्ट या गलत कमेंट करने को लेकर सरकार पूरी तरह से सख्त है।

इस तरह के पोस्ट पर रोक लगाने के लि, अधिकारियों को भी सख्त निर्देश  दिये गये हैं। हांलाकि अभी  जांच का है। लेकिन चिंता का वि”ाय यह है कि इस तरह के कई घटनाओं के सामने आने के बाद भी पुलिस इन पर रोक लगाने में नाकामयाब साबित हो रही है। यदि जल्द ही पुलिस इस तरह से भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर नकेल नहीं कसती है तो इससे तनाव की स्थित बन सकती है। जो कि समय समय पर दंगो का रूप भी लेती रही है।

You May Also Like

English News