पीएम मोदी का अब मिशन गुजरात, ये है पीएम के 2 दिवसीय दौरे का शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह राज्य गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। यूपी में लगातार चुनाव प्रचार करने के बाद मोदी ने अब गुजरात के रुख किया है। मई 2014 में दिल्ली की सत्ता संभालने के बाद ये मोदी का दसवां गुजरात दौरा है। उन्होंने सितंबर में वादा किया था कि वो गुजरात में अपनी आमद बढ़ाएंगे. पिछले छह दौरों में वो सौराष्ट्र से लेकर राज्य के जनजातीय इलाकों में कई सरकारी योजनाओं का आगाज कर चुके हैं।पीएम के दौरे का शेड्यूल
7 मार्च: पीएम आज भरूच में नर्मदा नदी पर बने एक नए पुल का लोकार्पण करेंगे और वहीं एक सभा को संबोधित करेंगे। बाद में वह भरूच में तेल और प्राकृतिक गैस निगम यानी ओएनजीसी के एक पेट्रोरसायन संयंत्र का उद्घाटन भी करेंगे।

8 मार्च: बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राजधानी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वह देशभर की महिला सरपंचों को संबोधित करेंगे। 8 मार्च को ही पीएम की सोमनाथ मंदिर भी जाने की संभावना है। ज्ञातव्य है कि वह सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के न्यासी भी हैं।

मां हीराबा से कर सकते हैं मुलाकात
माना जा रहा है कि मोदी बुधवार को मां हीराबा से भी मुलाकात कर सकते हैं। अपने पिछले दौरों में भी मोदी वक्त निकालकर मां से मिलने जाते रहे हैं।

बता दें कि गुजरात में इसी साल चुनाव होने हैं। हालांकि हालिया वक्त में भाजपा को अपने इस गढ़ में नुकसान झेलना पड़ा है। पाटीदारों के अलावा राज्य के दलित भी राज्य सरकार से नाराज चल रहे हैं। सियासी उठापटक के बीच आनंदीबेन पटेल को सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। अपने दौरे में मोदी मुख्यमंत्री विजय रुपानी के अलावा राज्य के सीनियर भाजपा नेताओं से मिलेंगे। समझा जा रहा है कि वो पार्टी की राज्य इकाई को चुनावों के लिए जुटने का निर्देश देंगे। मोदी के दौरे से दोबारा कयास लग रहे हैं कि विधानसभा चुनाव वक्त से पहले करवाए जा सकते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री रुपाणी ने इस संभावना को खारिज किया है।

You May Also Like

English News