पीएम मोदी को चूड़ी भेजने के सवाल पर स्मृति ईरानी ने कुछ ऐसे दिया जवाब

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर ‘आजतक एडिटर्स राउंड टेबल’ कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार और अपने मंत्रालय के कामों का बखान किया. साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के चूड़ी वाले बयान पर भी जवाब दिया.पीएम मोदी को चूड़ी भेजने के सवाल पर स्मृति ईरानी ने कुछ ऐसे दिया जवाबयह भी पढ़े: तीसरे दिन फिर भूकंप से थर्राया हिमाचल, अभी भी दहशत में जी रहे लोग..

स्मृति ईरानी ने कहा कि पिछली सरकार बहुत कमजोर थी. यहां तक कि जब मुंबई में आतंकी हमला हुआ तो 8-9 घंटे तक एनएसजी कमांडो घटनास्थल पर नहीं पहुंचे. ईरानी ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि दिल्ली में बैठी सरकार फैसला नहीं ले पाई थी.

पीएम मोदी की तारीफ

स्मृति ईरानी ने कहा कि एक तरफ जहां पिछले पीएम फैसला नहीं ले पाते थे, वहीं मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी सख्त फैसले लेने में भी सक्षम हैं. इसके लिए ईरानी ने पाकिस्तान पर भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि मोदी जी में क्षमता और वो कड़े फैसले लेने में सक्षम हैं.

कपिल सिब्बल ने उठाए थे सवाल

दरअसल हाल ही में कश्मीर में दो जवानों के शवों के साथ हुई बर्बरता के बाद कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने स्मति ईरानी को चैलेंज दिया था. उन्होंने कहा था कि पीएम मनमोहन सिंह के लिए चूड़ी का ऑफर करने वालीं बीजेपी सांसद क्या अब देश के पीएम को चूड़ियां भेजेंगी. बता दें कि 2013 में एलओसी पर पाकिस्तान ने भारतीय सैनिक का सिर कलम कर दिया था जिसके बाद स्मृति ईरानी ने यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम को चूड़ी पहन लेने का विवादित बयान दिया था.

और क्या बोलीं स्मृति ईरानी…

-नोटबंदी के दौरान हर क्लस्टर तक माइक्रो एटीएम पहुंचाने की व्यवस्था की गई.
-एक करोड़ लोगों को डिजिटल पेमेंट से जोड़ा ताकि नोटबंदी से परेशान न हों.
-बुनकरों-शिल्पकारों को एक डिजिटल प्लेटफार्म देने की कोशिश जारी है.
-हम कॉटन की खपत बढ़ाना चाहते हैं ताकि किसानों को फायदा हो.
-अमेठी मेरे लिए राजनीतिक अखाड़ा नहीं, वहां के हालात एक नागरिक के रूप में मुझे चोट पहुंचाते हैं.
-समन्वय और संवाद का सिलसिला इस सरकार की एक और उपलब्धि है.

You May Also Like

English News