पीएम मोदी ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं, कहा…

अभी अभी भारत के प्रधानमंत्री ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। मोदी ने ट्वीट करके आज के दिन की शुभकामनाएं दीं इस बार गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहने के लिए UAE के सशस्त्र बलों के डेप्युटी कमांडर और अबू धाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान भारत आ गए हैं। गणतंत्र दिवस के अवसर पर UAE की सेना की भी एक टुकड़ी राजपथ पर मार्च करेगी।

पीएम मोदी ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं, कहा…

68 प्रतिशत जवान भोजन से असंतुष्‍ट, सरहदों पे भूखे सोते हैं 30% सैनिक

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देशभर में गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं और संवेदनशील क्षेत्रों सहित चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात हैं। वहीं जानवरों के आवागमन पर भी नजर रहेगी, क्योंकि ऐसी खुफिया जानकारी है कि आतंकवादी समूह उनका इस्तेमाल आत्मघाती हमलावर के तौर पर कर सकते हैं। 

नोटबंदी से शहरों में स्मार्टफोन की बिक्री को लगा बट्टा, जानें कितनी आई गिरावट

जगह जगह बैरिकेड लगाकर आने जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। दिल्ली पुलिस को बुधवार को एक विशेष परामर्श भेजकर सूचना दी गई कि आतंकवादी समूह रेलवे स्टेशन जैसे महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए जानवरों का इस्तेमाल कर सकते हैं, ताकि अफरा-तफरी मचायी जा सके।

 दिल्ली पुलिस को पहले यह परामर्श भेजा गया था कि आतंकवादी समूह नई तकनीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं। बुधवार को उसे एक विशेष परामर्श मिला जिसमें इस तरह के हमले की चेतावनी दी गई। परामर्श दिल्ली पुलिस की विशेष इकाई द्वारा जारी किया गया जिसमें कर्मियों से चुराये गए पालतू जानवरों को ध्यान में रखने के लिए कहा गया, क्योंकि हो सकता है कि आतंकवादी समूहों ने उन्हें आतंकवादी हमले करने के लिए चुरा लिया हो।
 

You May Also Like

English News