पीएम मोदी ने नेपाली क्रिकेटर का लिया नाम और मिल गई IPL में जगह

आज नेपाल क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक दिन है. वजह है इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहा एक नेपाली लड़का. लेग स्पिनर संदीप लामिछाने को आईपीएल ऑक्शन के दौरान दिल्ली की टीम में चुना गया था. हालांकि यहां सबसे रोचक बात यह है कि आज अपने नेपाल दौर पर भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने आईपीएल का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘आज हम क्रिकेट के जरिये जुड़े हैं, क्योंकि एक नेपाली लड़का इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहा है.’

गौरतलब है कि दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए संदीप लामिछाने को आज अपना पहला मैच विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेल रहे है. बता दें कि संदीप लामिछाने को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा था. 17 वर्षीय संदीप नेपाल की अंडर-19 क्रिकेट टीम से खेलते हैं. संदीप ने अपना पहला मैच साल 2016 में नामीबिया के खिलाफ खेला था. जबकि उन्होंने अपना आखरी मैच दिसंबर, 2018 में नीदरलैंड के खिलाफ खेला है.

अभी तक संदीप ने कुल 21 लिस्ट-ए मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 17.90 की औसत से 42 विकेट अपने नाम किए है. गौरतलब है कि संदीप लामिछाने के हुनर को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने पहचान दिलाई थी. माइकल संदीप के प्रदर्शन से काफी उत्साहित थे जिसके बाद उन्होंने इस नेपाली क्रिकेटर को ट्रेनिंग देने के लिए सिडनी बुलाया था.

You May Also Like

English News