पीएम मोदी स्वदेश लौटे

 प्रधानमंत्री मोदी चार दिन की स्वीडन और ब्रिटेन यात्रा के बाद आज स्वदेश लौट आए. एयरपोर्ट पहुंचकर पीएम का स्वागत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुलदस्ता देकर किया. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रमंडल सरकार की बैठक में शामिल होने के लिए 17 अप्रैल को ब्रिटेन और स्वीडन के चार दिवसीय दौरे पर गए थे .नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मोदी चार दिन की स्वीडन और ब्रिटेन यात्रा के बाद आज स्वदेश लौट आए. एयरपोर्ट पहुंचकर पीएम का स्वागत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुलदस्ता देकर किया. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रमंडल सरकार की बैठक में शामिल होने के लिए 17 अप्रैल को ब्रिटेन और स्वीडन के चार दिवसीय दौरे पर गए थे .  उल्लेखनीय है कि इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे, क्वीन एलिजाबेथ और उनके बेटे प्रिंस चार्ल्स से मुलाकात के अलावा लंदन के वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में भारतीय मूल के लोगों को 'भारत की बात सबके साथ' कार्यक्रम के खुले मंच से लोगों के सवालों का जवाब भी दिए थे और वैश्विक स्तर पर तेज़ी से बदलती भारत की छवि का श्रेय भारतीयों को दिया था.  बता दें   कि ब्रिटेन और स्वीडन की इस यात्रा के समापन पर लौटते समय पीएम ने बर्लिन का भी दौरा किया और उन्होंने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से भेंट कर द्विपक्षीय मुद्दों के साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की . पीएम मोदी की यह चार दिवसीय यात्रा बेहद सफल रही. लंदन के वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में भारतीय मूल के लोगों के साथ 'भारत की बात सबके साथ' में हुए संवाद से लन्दन निवासी भारतीय मूल के लोग बहुत खुश हुए.

उल्लेखनीय है कि इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे, क्वीन एलिजाबेथ और उनके बेटे प्रिंस चार्ल्स से मुलाकात के अलावा लंदन के वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में भारतीय मूल के लोगों को ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम के खुले मंच से लोगों के सवालों का जवाब भी दिए थे और वैश्विक स्तर पर तेज़ी से बदलती भारत की छवि का श्रेय भारतीयों को दिया था.

बता दें   कि ब्रिटेन और स्वीडन की इस यात्रा के समापन पर लौटते समय पीएम ने बर्लिन का भी दौरा किया और उन्होंने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से भेंट कर द्विपक्षीय मुद्दों के साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की . पीएम मोदी की यह चार दिवसीय यात्रा बेहद सफल रही. लंदन के वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में भारतीय मूल के लोगों के साथ ‘भारत की बात सबके साथ’ में हुए संवाद से लन्दन निवासी भारतीय मूल के लोग बहुत खुश हुए.

You May Also Like

English News