पीक आवर में थमी मेट्रो की रफ्तार, दूसरी मेट्रो में भेजे गए यात्री…

ब्लू लाइन (द्वारका से नोएडा/वैशाली) पर शनिवार सुबह सवा नौ बजे मेट्रो सेवाएं प्रभावित रहीं। द्वारका से नोएडा की तरफ जा रही मेट्रो ट्रेन का पैंटोग्राफ (बिजली की तार को छूने वाला उपकरण) राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से पहले ओवरहेड वायर (ओएचई) में फंस गया।
ऐसे में ट्रेन वहीं रुक गई। इसके चलते पूरी लाइन पर मेट्रो की रफ्तार थम गई। यात्रियों को उस ट्रेन से निकालकर दूसरी ट्रेन में भेजा गया। सेवाएं दोबारा से सुचारु रूप से चलाने के लिए करीब एक घंटा लग गया।पीक आवर में थमी मेट्रो की रफ्तार, दूसरी मेट्रो में भेजे गए यात्री...

VIP: जब मंत्री के ओएसडी के लिए लगा दिया गया ट्रेन में अलग से कोच!

डीएमआरसी के मुताबिक, सुबह 9:20 पर ट्रेन आरके आश्रम से राजीव चौक स्टेशन की ओर जा रही थी। राजीव चौक से ठीक पहले ट्रेन का पैंटोग्राफ ओएचई में फंस गया और ट्रेन वहीं रुक गई।

ट्रेन को खाली कराकर उसे ट्रैक से हटाया गया। इस दौरान ब्लू लाइन पर मरम्मत का काम चलने की वजह से मेट्रो को शॉर्ट लूप में चलाया गया। इसके चलते यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

भैया दूज पर लेट हुईं बहनें

भैया दूज के चलते ट्रेनों में महिला यात्रियों की संख्या भी ज्यादा दी। ऐसे में मेट्रो से जो समय पर अपने गंतव्य पहुंचना चाह रहे थे, वह भी लेट हो गए।

डीएमआरसी के मुताबिक, यात्रियों को दिक्कत न हो, इसके लिए नोएडा/वैशाली से यमुना बैंक के बीच ट्रेन चलाई गई। इसी तरह द्वारका सेक्टर-21 से करोल बाग तक मेट्रो चलाई गई।

करोल बाग से यमुना बैंक के बीच ए लाइन पर मरम्मत कार्य के चलते सिंगल लाइन पर मेट्रो चलानी पड़ी। मसलन नोएडा से द्वारका या द्वारका से नोएडा व वैशाली जाने वालों को दो बार ट्रेन बदलनी पड़ रही थी।

​द्वारका से आने वालों को पहले करोल बाग उतरना पड़ा, वहां से फिर यमुना बैंक के लिए ट्रेन मिली। यमुना बैंक से फिर बदलकर दूसरी ट्रेन पकड़नी पड़ रही थी। डीएमआरसी के मुताबिक, 10:05 पर मरम्मत कार्य पूरा कर दोनों लाइन पर ट्रेन चला दी गईं। 

loading...

You May Also Like

English News