पीडब्लूडी कर्मी संजय की मौत के मामले में आया नया मोड़

पीडब्लूडी कर्मी संजय की मौत के मामले में आया नया मोड़

लखनऊ , 21 अक्टूबर। लापता पीडब्लूडी कर्मचारी संजय सिंह की कहानी मेें एक नया मोड़ उस वक्त आ गया जबकि मर्चूरी पहुंचे संजय के बेटे व भाई ने शव को संजय का मानने से इंकार कर दिया। वहीं संजय की पत्नी सुषमा का दावा है कि शव उसके पति संजय का है। अब पुलिस ने संजय के शव से डीएनए सैम्पल लेकर फारेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। शव की असली पहचान अब डीएनए रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगी। एसओ विकासनगर अरूण कुमार ने बताया कि गुरुवार को संजय सिंह की मौत की खबर पाकर उसके साथ काम करने वाले कुछ लोग, बेटा विशाल व भाई मनोज मर्चूरी पहुंच गये। उन लोगों ने मर्चूरी में रखे शव को संजय सिंह का न होने की बात कही। उन लोगों का कहना है कि जिस शव को संजय का बताया जा रहा है वह शव संजय का नहीं है। वहीं दूसरी तरफ संजय की पत्नी सुषमा अभी इस बात का दावा कर रही है कि शव उसके पति संजय का है। इस घटना में शव की असली पहचान को लेकर खड़े हुए बवाल को देखते हुए पुलिस ने शव का डीएनए परीक्षण कराने का फैसला किया। इसके बाद डाक्टरों ने शव से डीएनए सैम्पल लेकर फारेंसिक जांच के लिए भेज दिया। सुषमा सिंह के दावा को देखते हुए पुलिस ने शव को उसके हवाले कर दिया। सुषमा सिंह ने शव को अपने पति को मानते हुए उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया।

हाथ पर जगदीश व सरिता गूदा मिला
सुषमा जिस शव को अपने पति संजय का बता रही है उसके एक हाथ पर जगदीश व सरिता लिखा मिला है। अब सवाल यह उठने लगा है कि अगर शव संजय का है तो उसके हाथ पर जगदीश व सरिता नाम क्यों लिखा है? ऐसा संभव नहीं है कि कोई व्यक्ति अपने हाथ पर ऐसे किसी व्यक्ति का नाम लिखवाये जो उसका परिचित हीन हो।

ये भी पढ़े: लापता पीडब्लूडी कर्मी का शव मर्चूरी में मिला

विकासनगर पुलिस अभी संजय की तलाश में लगी है पीडब्लूडी कर्मचारी संजय सिंह की गुमशुदगी विकासनगर थाने में उसकी पत्नी ने 3 अक्टूबर को दर्ज करायी थी। बीते 16 अक्टूबर को सरोजनीनगर के दरोगाखेड़ा इलाके में सड़क के किनारे एक व्यक्ति का शव लावारिस हालत में पड़ा मिला। शिनाख्त न होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बुधवार को संजय सिंह के एक परिचित पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे थे। मर्चूरी में रखे हुए संजय सिंह के शव को देख उन्होंने शव कीे फोटो खींचा और जानकारी संजय की पत्नी सुषमा को दी। खबर पाकर सुषमा भी मच्र्यूरी पहुंच गयीं। उन्होंंने वहां रखे शव की शिनाख्त अपने पति संजय के रूप में की। सुषमा ने पति की हत्या की आशंका जतायी है। इस पूरे मामले में अब विकासनगर पुलिस का कहना है कि शव की शिनाख्त को लेकर पैदा हुए संशय को देखते हुए संजय की तलाश जारी है। एसओ विकासनगर का कहना है कि हो सकता है कि  संजय की पत्नी सुषमा ने जिस शव की शिनाख्त की हो वह शव उसके पति का न हो। पुलिस लापता संजय की तलाश में लगी है।

 
 
 
 

You May Also Like

English News