पुजारा का शतक, न्यूजीलैंड को 475 का लक्ष्य

इंदौर। न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में पुजारा के शानदार शतक की बदौलत भारत ने दूसरी पारी 3 विकेट पर 216 रन बनाकर घोषित की। कुल बढ़त 474 रन रही। इस प्रकार न्यूजीलैंड को जीत के लिए 475 रन बनाने होंगे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही दूसरे ही ओवर में ओपनर लाथम को उमेश यादव ने पगबाधा आउट किया। समाचार लिखे जाने तक न्यूजीलैंड ने 1 विकेट खोकर 16 रन बना लिए है। विलियम्सन(9) और गप्टिल(2) क्रीज पर हैं।

पुजारा का शतक, न्यूजीलैंड को 475 का लक्ष्य

पुजारा का शतक, गौतम ने भी खेली गंभीर पारी

इसके पहले अपनी दूसरी पारी में भारतीय टीम की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने सर्वाधिक 101 रन बनाए। अपनी इस नाबाद पारी में पुजारा ने 9 चौके जमाए। पुजारा का ये करियर का आठवां और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा शतक था। उनसे पहले गौतम गंभीर ने 54 गेंदों में 6 चौकों की मदद से अपनी 22वीं फिफ्टी बनाई थी। वही पारी घोषित करते वक्त पुजारा का साथ अजिंक्य रहाणे (23 रन) ने बखूबी दिया।

न्यूजीलैंड के लिए बेहद मुश्किल लक्ष्य

होलकर स्टेडियम में चौथी पारी में बल्लेबाजी करना दुष्कर हो जाता है और यहां चौथी पारी का औसत मात्र 103 रन है। ऐसे में कीवी टीम 475 रनों का लक्ष्य पार करने की सोचेगी भी नहीं। उनका पूरा लक्ष्य मैच जीतने के बजाय बचाने पर होगा।

टीम इंडिया की दूसरी पारी

टीम इंडिया ने चौथे दिन दूसरी पारी में सुबह 18/0 से आगे खेलना शुरू किया। भारत ने पहली पारी में 258 रनों की बढ़त हासिल की थी। विजय (19) ने सेंटनर की गेंद को ऑफ साइड में खेला और जोखिमभरा सिंगल लेने के लिए दौड़े, उन्हें चेतेश्वर पुजारा ने मना किया और वे जब तक वापस क्रीज में लौटते उससे पहले विकेटकीपर ने उन्हें रन आउट कर दिया। दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले गंभीर ने नीशम की गेंद पर 2 रन लेते हुए फिफ्टी पूरी की। यह उनकी 22वीं फिफ्टी है। वे जीतन पटेल की गेंद पर गप्टिल को कैच थमाकर पैवेलियन लौटे। उन्होंने 56 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 50 रन बनाए।

पुजारा ने जीतन पटेल की गेंद पर एक रन लेते हुए फिफ्टी पूरी की। उनकी यह इस सीरीज में चौथा अर्द्धशतक है। उन्होंने 96 गेंदों में 3 चौकों की मदद से फिफ्टी पूरी की। यह टेस्ट क्रिकेट में उनका 11वां अर्द्धशतक है। पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले विराट कोहली दूसरी पारी में कमाल नहीं दिखा पाए। वे 17 रन बनाकर पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए।

You May Also Like

English News