पुरानी चीजों के इस्तेमाल से सजाएं अपना घर

सभी के घरों में ऐसी बहुत सारी पुरानी चीजें मौजूद होती हैं. जिन्हें लोग कचरा समझ कर फेंक देते हैं. कई लोग इन पुरानी चीजों को भी यूज़ करके अपने घर की सजावट का हिस्सा बना लेते हैं. पुरानी चीजों के इस्तेमाल से आप घर को सजाने के साथ-साथ पैसों की बचत भी कर सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे आइडियास बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने घर को डेकोरेट कर सकते हैं. सभी के घरों में ऐसी बहुत सारी पुरानी चीजें मौजूद होती हैं. जिन्हें लोग कचरा समझ कर फेंक देते हैं. कई लोग इन पुरानी चीजों को भी यूज़ करके अपने घर की सजावट का हिस्सा बना लेते हैं. पुरानी चीजों के इस्तेमाल से आप घर को सजाने के साथ-साथ पैसों की बचत भी कर सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे आइडियास बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने घर को डेकोरेट कर सकते हैं.   1- ज्यादातर लोगों के घर में ऐसी बहुत सारी प्लास्टिक की प्लेट मौजूद होती हैं जिनका कोई काम नहीं होता है. आप इन्हें वॉल डेकोरेशन का हिस्सा बना सकते हैं. इन प्लेट्स को क्रिएटिव तरीके से अपने घर की दीवार पर सजाएं.   2- अपने घर में रखे बेकार कपों को आप दीवाल पर अटैच कर सकते हैं और इनमें छोटे-मोटे सामान रख सकते हैं.     3- सभी के घरों में पुराने फोटो फ्रेम जरूर होते हैं. इन फोटो फ्रेम्स को फेंकने की जगह आप इन्हें पेण्ट करके खूबसूरत अंदाज से दीवाल पर सजा सकते हैं.     4- अगर आपके घर में पुरानी वाइन की बोतल से रखी हैं तो उन्हें जूट की रस्सी के साथ कवर करके उनमें फ्लावर लगा सकते हैं.

1- ज्यादातर लोगों के घर में ऐसी बहुत सारी प्लास्टिक की प्लेट मौजूद होती हैं जिनका कोई काम नहीं होता है. आप इन्हें वॉल डेकोरेशन का हिस्सा बना सकते हैं. इन प्लेट्स को क्रिएटिव तरीके से अपने घर की दीवार पर सजाएं. 

2- अपने घर में रखे बेकार कपों को आप दीवाल पर अटैच कर सकते हैं और इनमें छोटे-मोटे सामान रख सकते हैं. 

3- सभी के घरों में पुराने फोटो फ्रेम जरूर होते हैं. इन फोटो फ्रेम्स को फेंकने की जगह आप इन्हें पेण्ट करके खूबसूरत अंदाज से दीवाल पर सजा सकते हैं. 

4- अगर आपके घर में पुरानी वाइन की बोतल से रखी हैं तो उन्हें जूट की रस्सी के साथ कवर करके उनमें फ्लावर लगा सकते हैं.

You May Also Like

English News