पुरुष रखे इन टिप्स से अपने लम्बे बालों का खास ख्याल......

पुरुष रखे इन टिप्स से अपने लम्बे बालों का खास ख्याल……

जो पुरुष अपने बाल लम्बे रखना चाहते है, उन्हें अपने बालों की अच्छे से देखभाल करने की जरुरत होगी. अगर आप लम्बे बालों की केयर नहीं करेंगे तो आपके चेहरे का लुक और ख़राब हो सकता है. अगर आप लम्बे बालों को अच्छे से मेन्टेन करेंगे तो आपका लुक सबसे अच्छा और सबसे अलग दिखेगा. इसके लिए आपको इन टिप्स पर ध्यान देना होगा.पुरुष रखे इन टिप्स से अपने लम्बे बालों का खास ख्याल......खुद को स्टाइलिश लुक देने के लिए अपनाएं फ्रिंज हेयर कट….

सबसे पहले आपको ये जानना होगा कि आपकी लाइफस्टाइल के साथ लंबे बाल मेच करेंगे या नहीं. अगर मेच करते है तो आपको लंबे बालो कि ग्रूमिंग के लिए अलग से टाइम देना होगा. बालो में हमेशा सही शैम्पू और सही कंडीशनर का रोजाना इस्तेमाल करे, शैम्पू करने से पहले वाइड टूथ वाली कंघी से, कंघी जरूर करे. ऐसा करने से बालों में किसी तरह कि उलझन नहीं रहेगी. हल्के गर्म पानी से बालों को भिगोकर बालों में शैम्पू करे, बालों कि जड़ो से लेकर नीचे कि तरफ तक अपनी उंगलियों से शैम्पू लगाए और उसके बाद कंडीशनर लगाए.

ज्यादातर कंडीशनर अपना असर दिखाने में टाइम लेते है, कोशिश करे कि कंडीशनर की बोतल पर दिए गए इंस्ट्रक्शन को फॉलो करे. बाल धोने में ज्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल न करे इससे बाल डैमेज हो सकते है. गीले बालों को अच्छे से सुखाने के लिए सबसे पहले हाथो से पानी निचोड़ दे या झटककर हटा दे, फिर टॉवल से धीरे-धीरे, ऊपर से निचे स्ट्रोक दे, रबिंग न करे. इस तरह से बाल सुखाना थोड़ा समय ले सकता है, लेकिन हेयरकट के बाद आपके बालो का लुक काफी अच्छा आएगा. बालों को और भी ज्यादा स्वस्थ रखने के लिए खाने पीने पर ध्यान दे, पानी खूब पियें, स्मोकिंग न करे और हेल्दी खाना खाये.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com