पुलिसवालों को ठुल्ला कहने के मामले में केजरीवाल को मिली राहत, हुए बरी

पुलिसवालों को ठुल्ला कहने के मामले में लंबे समय से कोर्ट केस का सामना कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है। उनके खिलाफ चल रहे दिल्ली पुलिस के मानहानि मामले में कोर्ट ने उन्हें केस रद्द करते हुए बरी कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि पुलिस को ठुल्ला कहने पर कोई मानहानि का मामला नहीं बनता है।

उच्च न्यायालय ने मान लिया था अनुरोध

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपनी वह अर्जी वापस लेने की अनुमति दे दी थी जिसमें उन्होंने उनके विरुद्ध एक कांस्टेबल द्वारा दायर मानहानि के मामले में अदालत से जारी समन खारिज करने की मांग की थी। उच्च न्यायालय ने उनका यह अनुरोध मान लिया था कि वह इस बात का इंतजार करेंगे कि निचली अदालत इस कथित अपराध के लिए उनके विरुद्ध आरोप तय करती है या नहीं।

न्यायमूर्ति आरके गौबा ने केजरीवाल को उनके विरुद्ध निचली अदालत में आरोप तय होने की स्थिति में हाई कोर्ट आने की छूट दी थी। सुनवाई के दौरान आम आदमी पार्टी संयोजक के वकील ने इस मामले की सुनवाई स्थगित करने का अनुरोध करते हुए कहा था कि उनके मुवक्किल इस बात का इंतजार करना चाहेंगे कि निचली अदालत इस कथित अपराध के लिए उनके विरुद्ध आरोप तय करती है या नहीं।

You May Also Like

English News