पूर्वोत्तर में हवाईअड्डों के विकास के लिए 3400 करोड़ रुपये का आवंटन

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पूर्वोत्तर क्षेत्र में हवाईअड्डों के विकास और उन्नयन के लिए 3,400 करोड़ रुपये का आवंटन किया है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन गुरुप्रसाद महापात्रा ने यह जानकारी दी.पूर्वोत्तर में हवाईअड्डों के विकास के लिए 3400 करोड़ रुपये का आवंटन

उन्होंने कहा कि 2016-17 में इस क्षेत्र के हवाईअड्डों पर यात्रियों की कुल संख्या 68.04 लाख रही. पिछले साल इसमें 27.02% की वृद्धि दर्ज की गई है.

महापात्रा ने पत्रकारों से कहा कि प्राधिकरण ने असम के लिए 1,720 करोड़ रुपये, त्रिपुरा के लिए 525 करोड़ रुपये, मणिपुर के लिए 800 करोड़ रुपये, नागालैंड के लिए 42 करोड़ रुपये, अरुणाचल प्रदेश के लिए 211 करोड़ रुपये और मिजोरम के लिए 60 करोड़ रुपये आवंटित किए.

उन्होंने कहा कि 934 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाएं पहले ही पूरा हो चुकी हैं.  बाकी हिस्सों पर काम अगले दो या तीन वर्षों में खत्म हो जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि असम में फंड्स एक नए एकीकृत टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण, मौजूदा रनवे को मजबूत बनाने, नवीकरण और गुवाहाटी में एक नया वायु यातायात नियंत्रण सह तकनीकी ब्लॉक के लिए थे. 

उन्होंने कहा कि सिलचर और लीलाबारी हवाई अड्डे पर रनवे की री-कार्पेटिंग की जाएगी, जहां एक विमानन जनशक्ति प्रशिक्षण संस्थान भी स्थापित किया जाएगा.

You May Also Like

English News