पूर्व अमेरिकी NSA ने स्वीकारा- रूसी राजदूत से किया था संपर्क….

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन की ओर से एफबीआई को झूठे बयान देने के मामले में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोप है कि उन्हें रूसी राजदूत से बातचीत करने के ऑर्डर देने वालों में डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के पति जेरेड कुशनर भी शामिल हैं। पूर्व अमेरिकी NSA ने स्वीकारा- रूसी राजदूत से किया था संपर्क....नॉर्थ कोरिया का ‘आतंक’, ये खतरनाक नई मिसाइल कर सकती है US को पूरा तबाह….

हालांकि, कोर्ट में यह साबित नहीं हुआ है कि फ्लिन और रूसी राजदूत के बीच कोई संभावित सांठगाठ हुई, लेकिन फ्लिन की ओर से यह स्वीकार किए जाने के बाद ट्रंप सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कोर्ट में यह मुद्दा भी उठा कि ट्रंप खेमे के बड़े नेताओं को इसकी जानकारी थी कि फ्लिन रूसी अधिकारियों के संपर्क में हैं।

दरअसल, राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रूसी हस्तक्षेप के शक की वजह से अमेरिका के सियासी हलके में यह मुद्दा गरमाया हुआ है। इससे पहले भी ट्रंप के कई सहयोगियों पर सवाल खड़े हो चुके हैं। बता दें कि एफबीआई के पूर्व निदेश रॉबर्ट मूलर पिछले साल हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोपों की जांच कर रह हैं। मूलर ने कहा कि फ्लिन ने एफबीआई को गुमराह करने की कोशिश की। 

व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि फ्लिन को फरवरी में ही उनके पद से हटा दिया गया था। फ्लिन, ट्रंप प्रशासन के पहले और चुनाव अभियान से जुडे चौथे सदस्य हैं जिन पर इस सिलसिले में आरोप लगाए गए हैं।

You May Also Like

English News