पूर्व ओलिंपिक चैंपियन को हरा नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड

भारत के 20 वर्षीय स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने मंगलवार को फ्रांस में आयोजित सोटेविल एथलेटिक्स मीट में स्वर्ण पदक जीता है। नीरज ने भाला फेंक स्पर्धा में 85.17 मीटर की दूरी तय कर सोना अपने नाम किया।भारत के 20 वर्षीय स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने मंगलवार को फ्रांस में आयोजित सोटेविल एथलेटिक्स मीट में स्वर्ण पदक जीता है। नीरज ने भाला फेंक स्पर्धा में 85.17 मीटर की दूरी तय कर सोना अपने नाम किया।  नीरज ने 2012 के ओलिंपिक चैंपियन केशोर्न वॉलकोट को पछाड़ते हुए सोने पर कब्जा जमाया। हालांकि, यह इस स्पर्धा में उनका पहला स्वर्ण पदक नहीं है। इसके अलावा, इस स्पर्धा में मोल्डोवा के एडरियान मारडारे ने 81.48 मीटर की दूरी तय कर रजत और लिथुआनिया के एडिस मेटुसेविसियस ने 79.31 मीटर की दूरी तय कर कांस्य पदक जीता।  View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter  Athletics Federation of India ✔ @afiindia  @Neeraj_chopra1 of #India wins Gold in @MeetingSOTTEVIL Sottevil Athletics Meet in #france with an effort of 85.17m!! Keep it up Champ!!@kaypeem @BhimChopra2 @KatochBikash @kapil857 @VishankRazdan @rahuldpawar @Adille1 @IndiaSports @Media_SAI @IndianJavelin  01:24 - 18 Jul 2018 97 59 people are talking about this Twitter Ads information and privacy 2012 में आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में नीरज ने स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में 86.47 मीटर की दूरी तय कर स्वर्ण पर निशाना साधा था। यह नीरज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है। भारत के 20 वर्षीय एथलीट नीरज ने इससे पहले आईएएएफ डायमंड लीग में भाला फेंक स्पर्धा में 87.43 मीटर की दूरी तय तक अपना नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था।   नेशनल ओपन चैंपियनशिप : दुती चंद ने स्वर्ण के साथ की वापसी यह भी पढ़ें  इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 18 अगस्त से शुरू होने वाले एशियाई खेलों के लिए नीरज को भारत की एथलेटिक्स टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में सभी की निगाहें नीरज पर होंगी।

नीरज ने 2012 के ओलिंपिक चैंपियन केशोर्न वॉलकोट को पछाड़ते हुए सोने पर कब्जा जमाया। हालांकि, यह इस स्पर्धा में उनका पहला स्वर्ण पदक नहीं है। इसके अलावा, इस स्पर्धा में मोल्डोवा के एडरियान मारडारे ने 81.48 मीटर की दूरी तय कर रजत और लिथुआनिया के एडिस मेटुसेविसियस ने 79.31 मीटर की दूरी तय कर कांस्य पदक जीता।

2012 में आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में नीरज ने स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में 86.47 मीटर की दूरी तय कर स्वर्ण पर निशाना साधा था। यह नीरज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है। भारत के 20 वर्षीय एथलीट नीरज ने इससे पहले आईएएएफ डायमंड लीग में भाला फेंक स्पर्धा में 87.43 मीटर की दूरी तय तक अपना नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था।

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 18 अगस्त से शुरू होने वाले एशियाई खेलों के लिए नीरज को भारत की एथलेटिक्स टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में सभी की निगाहें नीरज पर होंगी।

You May Also Like

English News