पृथ्वी की तारीफ में कोहली ने पढ़े कसीदे, कहा- खास है वो खिलाड़ी…

भारत को अंडर-19 विश्व कप का चैंपियन बनाने वाले सीनियर टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को अंडर-19 विश्व कप के लिये चुने गये भारतीय टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात की. अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ चाहते थे कि टीम की रवानगी से पहले कोहली, पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करें.पृथ्वी की तारीफ में कोहली ने पढ़े कसीदे, कहा- खास है वो खिलाड़ी...अफ्रीका-जिम्बाव्बे टेस्ट 907 गेंदों में सिमटा, 50 साल में दूसरी बार…

कोहली ने अंडर-19 टीम के कप्तान और प्रतिभाशाली खिलाड़ी पृथ्वी शॉ के की जमकर तारीफ की. कोहली को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पृथ्वी के प्रदर्शन के बारे में पता है जहां उन्होंने पांच शतक लगाये हैं. कोहली ने कहा, ‘मैं पृथ्वी को लेकर काफी उत्सुक हूं, मैंने उसके बारे में काफी सुना है और रवि शास्त्री ने भी मुझे उसके बारे में काफी कुछ बताया है.’

कप्तान कोहली ने पृथ्वी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उसने कई बार अच्छा प्रदर्शन किया है, जो कम देखने को मिलता है. उसे ऐसी टीम का कप्तान बनाया गया है जिसमें अंडर-19 वर्ग के खिलाड़ी खेलते हैं, वह प्रतिभा का धनी है, जो हमें दिखेगा. भारतीय सीनियर और अंडर-19 की टीमों ने मुंबई से दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड होते हुए दुबई तक एक ही विमान से उड़ान भरी.

कौन हैं पृथ्वी शॉ 

मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जनवरी 2018 में न्यूजीलैंड में होने वाले ICC अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है. वर्ल्ड कप का आयोजन 13 जनवरी से तीन फरवरी तक होना है. पृथ्वी का जन्म महाराष्ट्र में हुआ. बहुत ही छोटी सी उम्र में उनके मां की मृत्यु हो गई थी. अपने बेटे के क्रिकेट करियर के लिए उनके पिता ने अपना बिजनेस छोड़ दिया था.

उभरते हुए सितारे

पृथ्वी ने रणजी मैच में आंध्र प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए प्रथम श्रेणी में 5 शतक जड़े हैं. सीनियर खिलाड़ियों की मानें तो वह उभरते खिलाड़ियों में सबसे ऊंचे पायदान पर हैं. पृथ्वी कम उम्र में बिना इंटरनेशनल मैच खेले क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड बना रहे हैं, जिसे हजारों क्रिकेटरों में एक या दो ही खिलाड़ी ऐसा कारनामा कर पाते हैं. अपने खेल के बलबूते पृथ्वी हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं.

You May Also Like

English News