ब्रेकिंग न्यूज़: पेटीएम पर अब खरीदें डिजिटल गोल्ड

नई दिल्ली। अक्षय तृतीया के उपलक्ष्य पर अग्रणी डिजिटल भुगतान सेवा प्रदाता पेटीएम ने डिजिटल गोल्ड लांच करने के लिए एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत पेटीएम अपने ग्राहकों को ऑनलाइन शुद्ध सोना खरीदने, संगृहीत करने की सुविधा देगा। ग्राहक चाहें तो खरीदा हुआ सोना बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एमएमटीसी-पीएएमपी के बेहद सुरक्षित वॉल्ट में रख सकते हैं या ढले हुए सिक्कों के रूप में अपने घर मंगा सकते हैं या उसे ऑनलाइन वापस बेच भी सकते हैं।

डिजिटल गोल्ड

ये भी पढ़े:> खुशखबरी: मोदी ने 2,500 रुपये में 1 घंटे की उड़ान सेवा की शुरू…

अमूमन सोना खरीदने और बेचने में तात्कालिक कीमतों से अनभिज्ञता के कारण लोगों को सही मूल्य नहीं मिल पाता। लेकिन पेटीएम के डिजिटल गोल्ड के साथ ग्राहक एमएमटीसी-पीएएमपी (भारत की एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय रूप से मान्य रिफाइनरी) से तुरंत 24 कैरट 999.9 शुद्धता वाला सोना खरीद सकते हैं। उपभोक्ता अब 1 रुपये का भी सोना खरीद सकते हैं। पेटीएम अपने उपभोक्ताओं को एक रुपये तक का सोना खरीदने की सुविधा भी दे रहा है। 

पेटीएम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने कहा, “भारतीयों के लिए सोना निवेश का पसंदीदा रूप है, और हम अपने निवेशकों के लिए डिजिटल सोने पर निवेश करना आसान बना रहे हैं। इस उत्पाद के साथ, हमारे ग्राहक बाजार से जुड़ी कीमतों पर तुरंत अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता वाला सोना खरीद और बेच सकते हैं। हमें भरोसा है कि यह समाधान लाखों भारतीयों को पूरे विश्वास और सुरक्षा के साथ सोना खरीदने और बेचने में मदद करेगा।” विश्व सोना परिषद का अनुमान है, भारत के पास वर्तमान में 900 अरब डॉलर कीमत का 24,000 टन से ज्यादा सोना है।

You May Also Like

English News