अब पेटीएम बनने जा रहा है पेमेंट बैंक, आपके पैसों का होगा ऐसे उपयोग

मुंबई। अगले पांच दिनों में 16 करोड़ पेटीएम वॉलेट में जमा रकम पेटीएम पेमेंट बैंक वॉलेट में दिखेगी, जब कंपनी पेमेंट बैंक में बदल जाएगी।

अब पेटीएम बनने जा रहा है पेमेंट बैंक, आपके पैसों का होगा ऐसे उपयोग

इस नए बदलवा की खबर के बाद सोशल मीडिया में पेटीएम यूजर्स को कई तरह की अफवाहों के बारे में जानकारी मिल रही है। बताया जा रहा है कि उनके एकाउंट में पड़ी रकम से वे हाथ धो बैठेंगे। मगर, पेटीएम ने इन अफवाहों को खारिज किया है।

पैसे का क्या होगा?

कंपनी ने कहा कि पेटीएम एकाउंट में पड़ी यूजर्स की राशि को पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में 15 जनवरी को ट्रांसफर कर दिया जाएगा। पेटीएक के बैंक में बदलने से उसमें पड़ी राशि में कोई बदलाव नहीं होगा। कंपनी ने कहा कि मान लीजिए किसी के पेटीएम एकाउंट में 2000 रुपए पड़े हैं, तो यह रकम उसके नए पेटीएम पेमेंट बैंक वॉलेट में दिखेगी।

छह महीनों से निष्क्रिय पड़े वॉलेट में या जिन खातों में जीरो बैलेंस है, उन्हें पेटीएम पेमेंट्स बैंक में ट्रांसफर तब तक नहीं किया जाएगा, जब तक यूजर ऐप, वेबसाइट या ई-मेल के जरिये इसके लिए सहमति नहीं देता है।

कंपनी ने 6 दिसंबर 2016 को जारी किए गए एक नोटिफिकेशन में कहा कि आरबीआई के दिशा-निर्देशों के अनुसार, वॉलेट को पेटीएम भुगतान बैंक में ट्रांसफर किया जाएगा। आपका पेटीएम वॉलेट के रूप में यह 15 जनवरी के बाद भी काम करता रहेगा।

लॉगइन डिटेल्स, वॉलेट बैलेंस, और यूजर एक्सपीरियंस पहले की तरह ही रहेगा। हालांकि, पेटीएम ने अभी तक जमा पर ब्याज दर की घोषणा नहीं की है। वहीं, इसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी एयरटेल पेमेंट बैंक ने वर्तमान में बचत खातों पर सालाना 7.25 फीसद ब्याज देने की बात कही है।

You May Also Like

English News