पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर बढ़ोतरी, आधी रात से लागू हुई नई दरें

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर बढ़ोतरी, आधी रात से लागू हुई नई दरेंनई दिल्ली। त्योहारों से पहले आम आदमी पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम एक रुपए 34 पैसे और डीजल की कीमत दो रुपए 37 पैसे प्रति लीटर बढ़ाने की घोषणा की है। नए दाम मध्यरात्रि से प्रभावी हो गये है और इसमें कर अतिरिक्त होगा। 

सरकारी क्षेत्र की तेल वितरण कंपनी इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड ने देर शाम यहां एक बयान में बताया कि संशोधित दरों के अनुसार पेट्रोल के दाम दिल्ली में 66.45 रुपए , कोलकाता में 69.08 रुपए , मुंबई में 72.83 रुपए और चेन्नई में 65.96 रुपए हो गये। 

डीजल की कीमत दिल्ली में 55.38 रुपए, कोलकाता में 57.64 रुपए, मुंबई में 61.05 रुपए और चेन्नई में 65.96 रुपए हो गई। इससे पहले पेट्रोल और डीजल के दामों में चार अक्टूबर को भी वृद्धि की गई थी। 

इससे पहले 30 सितंबर को तेल कंपनियों को पेट्रोल मंहगा किया था तथा डीजल के दामों को कटौती की थी। पेट्रोल के दाम में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी जबकि डीजल छह पैसे प्रति लीटर सस्ता किया गया था। 

 
वहीं 16 सितंबर को पेट्रोल के दाम में 58 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी जबकि डीजल के दाम में 31 पैसा प्रति लीटर की कटौती की गई है।  दामों में बढ़ोतरी विदेश बाजार में क्रूड के दामों में बढ़ोतरी के कारण की गई है।
 

You May Also Like

English News