पेट्रोल पंप पर तेल भरते हैं पीएम मोदी के ये सगे भाई, 9000 रुपए मिलती है सैलरी

आप ये तो जानते ही होंगे कि कैसे हमारे ज्यादातर नेता कुर्सी मिलते ही रिश्तेदारों का भला करते हैं। उन्हें अवैध रूप से टेंडर दिलाना या कुछ भी जिनसे उनको मोटा फायदा हो।

चलिए आज आपको पीएम मोदी के ऐसे भाई से मिलवाते हैं जिनके बारे में सुनकर आप चौंक जाएंगे आप गुजरात तो गए होंगे। वहां पालनपुर हाइवे पर लालवाड़ा पेट्रोल पम्प पर आप पेट्रोल भरवाएं ..यदि कोई आपसे ये कहे कि जो एटेंडेंट आपकी कार में पेट्रोल भर रहा है वो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सगे चाचा नरसिंहदास मोदी का लड़का भरत भाई मोदी है यानी प्रधानमंत्री का चचेरा भाई है। .. तो क्या आप विश्वास करेंगे ?

बड़ी खबर: नवाज की बेटी का MMS हुआ वायरल, सेक्स स्कैंडल का दावा

ऊपर से कोई कहे की ये भरतभाई मोदी रोज 40 किमी साइकिल चलाकर वडनगर से जाते हैं तो  लेकिन यही कड़वा सच है। एक तरफ इस देश में जहां कोई रिश्तेदार अगर विधायक भी होता है तो उसके बहुत दूर के रिश्तेदार भी रॉब झाड़ते हुए चलते हैं।

वहीं इस भारत देश का सबसे बड़ा नेता, देश के प्रधानमंत्री के सगे चचेरे भाइयों बहनों के सामने आ कर भी आप पहचान नहीं सकते और ना ही कोई भाई किसी भी तरह से कोई फायदा उठता है उल्टा सभी सामान्य जीवन जी रहे हैं।
अभी हाल ही के कुछ दिनों में भोपाल से एक घटना का जिक्र समाचारों में आया था कि नरेन्द्र मोदी की चचेरी बहन जो भोपाल में हैं उनके पति का देहांत हो गया उनको कैंसर था और वो इस बीमारी से लम्बे समय से जूझ रहे थे। वही उनकी बहन सिलाई करके पति की दवा और परिवार का खर्च चलाती थी।
उनके सगे भाई प्रह्लाद मोदी आज भी सरकारी गल्ले की दुकान चलाते हैं जिनको मीडिया के माध्यम से टीवी पर कई बार देखा भी गया है और देश की जनता उनको पहचानती भी है। मोदी के एक चचेरे भाई एक पेट्रोल पंप पर लोगों की गाडि़यों में पेट्रोल डालते हैं। इनके फोटो अब फेसबुक पर वायरल हो रहे हैं। 
मध्यम वर्गीय परिवार में जन्म के बाद भी मोदी के भाई-बहन सुशिक्षित हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने पर भी मोदी के पिता ने बच्चों की पढ़ाई में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी।  मोदी की माता हीरा बा पहले वडनगर स्थित अपने पुराने मकान में अकेली ही रहा करती थीं, लेकिन पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य खराब रहने के कारण अब वे मोदी के सबसे छोटे भाई पंकजभाई के घर गांधीनगर में रहती हैं।
उनके सबसे बड़े भाई सोमाभाई दामोदरदास मोदी चिकित्सा विभाग में नौकरी करते थे, लेकिन अब वे वहां से रिटायरमेंट ले चुके हैं और समाज सेवा के कार्यों में लगे हुए हैं। वडनगर में उन्होंने एक वृद्धाश्रम भी खोला है। 
इसके माध्यम से वो बड़े बूढों की सेवा करते हैं जिनका कोई नहीं या जिन्हें परिवार वालो ने बोझ समझ के घर से निकरल दिया हो।
मोदी के दूसरे नंबर के भाई हैं अमृतभाई दामोदरदास मोदी। वे अभी भी अहमदाबाद में लेथ मशीन के ऑपरेटर के रूप में कार्यरत हैं। मेहनत करके अपने परिवार का जीवन यापन करते है। नरेंद्र मोदी के तीसरे नंबर के भाई का नाम प्रहलादभाई दामोदरदास मोदी हैं। वर्तमान में वे अहमदाबाद में राशन एसोसिएशन के प्रमुख हैं।
नरेंद्रभाई के सबसे छोटे भाई का नाम है पंकजभाई दामोदरदास मोदी। वे गांधीनगर स्थित इनफॉर्मेशन डिपार्टमेंट में नौकरी करते हैं और सरकारी क्वॉर्टर में ही रहते हैं। मोदी की मां हीरा बा भी उनके साथ ही रहती हैं। मोदी जी अपने जन्मदिन पर अपनी माँ का आशीर्वाद लेने के लिए इस घर में जरूर आते हैं और परिवार के बच्चों के साथ कुछ पल खुशियां बांटते और समेटते हैं ।
पांच भाईयों के बीच मोदी की एक बहन भी हैं, जिनका नाम है वसंतीबेन। वसंतीबेन विसनगर में रहती हैं और गृहिणी हैं। उनके चचेरे भाई हैं भरतभाई मोदी जो पेट्रोल पंप पर नौकरी करते हैं।

You May Also Like

English News