अभी-अभी: पेट्रोल 1.23 रुपये और डीज़ल 89 पैसा प्रति लीटर हुआ महंगा…

नई दिल्ली| गुरुवार से पेट्रोल की कीमत में 1.23 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल की कीमत में 89 पैसा प्रति लीटर का इजाफा हो जाएगा। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने बुधवार को यह घोषणा की। पिछली बार पेट्रोल व डीजल की कीमत में एक मई को वृद्धि हुई थी। पिछली बार पेट्रोल की कीमत में 1 पैसा प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 44 पैसा प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी।अभी-अभी: पेट्रोल 1.23 रुपये और डीज़ल 89 पैसा प्रति लीटर हुआ महंगा...यह भी पढ़े:> हुआ ये बड़ा खुलासा एड्स के बारें में ये तथ्य जानकर चौंक जाएंगे आप…

बता दें कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन ग्लोबल मार्केट के हिसाब से रेट का रिवीजन करती है। इसके बाद ये कंपनियां तेल की कीमतें बढ़ाती या घटाती हैं। पिछली बार पेट्रोल की कीमत में 1 पैसा प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 44 पैसा प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी।

पेट्रोल, डीजल की कीमतें घटीं 

इससे पहले 16 मई को सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) ने पेट्रोल की कीमतों में 2।16 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 2।10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। आईओसी ने बयान में कहा था, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों और डॉलर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर को देखते हुए कीमतें घटाई गई हैं।

आईओसी ने एक बयाना में कहा था, “अंतर्राष्ट्रयी तेल बाजार की कीमतों और रुपयें और डॉलर के विनिमय दर पर बारीकी से नजर रखी जाएगी।”

You May Also Like

English News