पेट के बल सोने के ये है ये कुछ फायदे-नुकसान, जानिये…

विज्ञान के अनुसार पेट के बल सोना सेहत के लिहाज से ठीक नहीं माना जाता. इस बारे में एक सर्वे में खुलासा हुआ हैं कि लड़कियों को पेट के बल सोना पसंद आता हैं. इस सर्वे में पेट के बल सोने के अजीबोगरीब कारण सामने आये हैं. इस सर्वे में पेट के बल सोना पसंद करने वाली लड़कियों का मन्ना था इससे उनका पेट बाहर नहीं निकलता.

बेटियों की जरूरतों पर सबसे अधिक ध्यान देते हैं पिताविज्ञान के अनुसार पेट के बल सोना सेहत के लिहाज से ठीक नहीं माना जाता. इस बारे में एक सर्वे में खुलासा हुआ हैं कि लड़कियों को पेट के बल सोना पसंद आता हैं. ये रंग बनाएंगे आपके घर के माहौल को और भी खुशनुमा…

पेट अंदर रखने का यह सबसे बेहतर तरीका हैं. पुराने समय भी ये बात कही जाती थी किन्तु विज्ञान इसे नकारती हैं. इससे मासिक धर्म के दौरान होने वाले दर्द में भी आराम मिलता हैं. पेट के बल सोने से कुछ अंगो पर प्रेशर बनता हैं और इससे सेक्सुअल डिजायर कंट्रोल होती हैं. यह भी सामने आया हैं कि इससे अच्छे ख्वाब आते हैं.

पेट के बल सोने से मिर्गी से ग्रस्त मरीजों में आकस्मिक मौत का खतरा अधिक हैं. मिर्गी एक दिमागी बीमारी हैं, जिसमे मरीज को बार-बार दौरे पड़ते हैं. डॉक्टर्स के अनुसार, पीठ के सोने से चेहरा सुंदर बना रहता हैं क्योकि इस तरह आपका चेहरा दबता नहीं और झुर्रियां भी नहीं पड़तीं.

You May Also Like

English News