पेट पर बनता जा रहा था निशान, पता चला तो उड़ गए होश

छोटी मोटी चोट हमे लगती ही रहती है और हम उन्हें कई बार अनदेखा भी कर देते हैं. छोटी चोट कुछ दिन में भर जाती है और ठीक भी हो जाती है लेकिन कई बार यही चोट हमे मुश्किल में डाल देती है और हमारे लिए मुसीबत बन जाती है. इसलिए हमे कभी भी अपनी छोटी चोटों को इग्नोर नहीं करना चाहिए. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स की छोटी सी चोट ने बड़ी मुसीबत पैदा कर दी. आइये हम बता देते हैं उसके बारे में.ट पर बनता जा रहा था निशान

दरअसल, कई बार हमे जब कीड़े काट लेते हैं तो उनके जरिये हमारे शरीर में पैरासाइट चले जाते हैं जो हमारे लिए बेहद खतरनाक भी बन जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले 24 साल के डायलन थॉमस के साथ. जी हाँ, वो 2014 में बाली घूमने गए थे जहाँ से लौट रहे थे तो उन्हें अपने पेट पर लाल रंग की लाइन दिखाई दी. इस पर डायलन ने डॉक्टर को दिखाया जिससे पता चला उसे एक कीड़े ने काटा है. लेकिन ये निशान कुछ दिनों बाद ठीक होने के बजाये बढ़ता गया और उसके पेट में दर्द बढ़ने लगा जिसके बाद उसने कुछ टेस्ट कराये जिसे जानकर वो भी हैरान रह गया.

आपको बता दें डायलन जिसे छोटा सा निशान समझ रहा था वो कुछ और नहीं बल्कि उनके शरीर में मकड़ी थी. जी हाँ, मकड़ी उनके शरीर में पल रही थी जो उसे बेहद परेशान कर रही थी. इस पर डॉक्टर ने ये बताया कि ये मकड़ी किसी सर्जरी के दौरान अंदर चली गई है जिसे फिर से ऑपरेशन के ज़रिये बाहर निकाला जायेगा. लेकिन मेडिसिन एक्सपर्ट ने इस बात से इंकार कर दिया है कि मकड़ी कभी भी ह्यूमन बॉडी में नहीं जी सकती.

 

You May Also Like

English News