पेनल्टी चूकने वाले कोलंबियाई खिलाड़‍ियों को मिली जान से मारने की धमकी

फुटबॉल विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ पेनल्टी चूकने वाले कोलंबियाई खिलाड़‍ियों मटायस उरिबे और कार्लोस बेका को जान से मारने की धमकियां मिली। सोशल मीडिया पर कोलंबियाई फैंस ने इन दोनों खिलाड़‍ियों को बहुत अपमानित किया और इनसे स्वदेश नहीं लौटने को कहा। कोलंबियाई खिलाड़ी आंद्रेस एस्कोबार की मंगलवार को ही 24वीं पुण्यतिथि हुई, एस्कोबार ने 1994 विश्व कप में आत्मघाती गोल दागा था जिसके कुछ दिनों बाद उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।फुटबॉल विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ पेनल्टी चूकने वाले कोलंबियाई खिलाड़‍ियों मटायस उरिबे और कार्लोस बेका को जान से मारने की धमकियां मिली। सोशल मीडिया पर कोलंबियाई फैंस ने इन दोनों खिलाड़‍ियों को बहुत अपमानित किया और इनसे स्वदेश नहीं लौटने को कहा। कोलंबियाई खिलाड़ी आंद्रेस एस्कोबार की मंगलवार को ही 24वीं पुण्यतिथि हुई, एस्कोबार ने 1994 विश्व कप में आत्मघाती गोल दागा था जिसके कुछ दिनों बाद उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।  इंग्लैंड के खिलाफ प्री-क्वार्टरफाइनल मैच में शूटआउट में जैसे ही उरिबे और बेका पेनल्टी चूके और कोलंबिया विश्व कप से बाहर हुआ, सोशल मीडिया पर इन दोनों खिलाड़‍ियों की आलोचना शुरू हो गई। उरिबे का शॉट क्रासबार से टकराकर लौटा जबकि बेका की पेनल्टी को इंग्लिश गोलकीपर पिकफोर्ड ने बचाया।  इसके बाद फैंस का गुस्सा सोशल मीडिया पर नजर आया। अधिकांश फैंस ने इन खिलाड़‍ियों से कोलंबिया वापस नहीं लौटने और आत्महत्या कर लेने को कहा। फैंस का अधिकांश गुस्सा बेका के खिलाफ नजर आया।  एक यूजर ने लिखा, बेका तुम किसी काम के नहीं हो और तुम्हें कोई नहीं चाहता है। अब कोलंबिया वापसी मत करना।  एक अन्य यूजर ने लिखा, बेका को छोड़कर अन्य सभी खिलाड़‍ियों का आभार।  एक अन्य ट्‍वीट इस तरह था, उरिबे तुम नाकारे साबित हुए, स्वदेश मत लौटना।  एक अन्य यूजर ने लिखा, उरिबे अपना अंतिम मैच खेल चुका है।  वैसे एक फैन ने सोशल मीडिया पर चल रहे इस तरह के संदेशों को गलत बताया।  उसने लिखा, उरिबे और बेका की मौत की कामना मत करो। जो आंद्रेस एस्कोबार के साथ हुआ, वह इनके साथ नहीं होना चाहिए। खेल में जीत-हार तो चलती रहती है।

इंग्लैंड के खिलाफ प्री-क्वार्टरफाइनल मैच में शूटआउट में जैसे ही उरिबे और बेका पेनल्टी चूके और कोलंबिया विश्व कप से बाहर हुआ, सोशल मीडिया पर इन दोनों खिलाड़‍ियों की आलोचना शुरू हो गई। उरिबे का शॉट क्रासबार से टकराकर लौटा जबकि बेका की पेनल्टी को इंग्लिश गोलकीपर पिकफोर्ड ने बचाया।

इसके बाद फैंस का गुस्सा सोशल मीडिया पर नजर आया। अधिकांश फैंस ने इन खिलाड़‍ियों से कोलंबिया वापस नहीं लौटने और आत्महत्या कर लेने को कहा। फैंस का अधिकांश गुस्सा बेका के खिलाफ नजर आया।

एक यूजर ने लिखा, बेका तुम किसी काम के नहीं हो और तुम्हें कोई नहीं चाहता है। अब कोलंबिया वापसी मत करना।

एक अन्य यूजर ने लिखा, बेका को छोड़कर अन्य सभी खिलाड़‍ियों का आभार।

एक अन्य ट्‍वीट इस तरह था, उरिबे तुम नाकारे साबित हुए, स्वदेश मत लौटना।

एक अन्य यूजर ने लिखा, उरिबे अपना अंतिम मैच खेल चुका है।

वैसे एक फैन ने सोशल मीडिया पर चल रहे इस तरह के संदेशों को गलत बताया।

उसने लिखा, उरिबे और बेका की मौत की कामना मत करो। जो आंद्रेस एस्कोबार के साथ हुआ, वह इनके साथ नहीं होना चाहिए। खेल में जीत-हार तो चलती रहती है।

 

You May Also Like

English News