पेपर लीक: CBSE ऑफिस में क्राइम ब्रांच की दस्तक, SC भी पहुंचा मामला

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) पेपर लीक मामले में क्राइम ब्रांच जांच करने में जुटी है. इसी क्रम में क्राइम ब्रांच की टीम सीबीएसई हेडक्वार्टर भी पहुंची. बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच को कुछ जानकारी हासिल करनी थी, जिसके लिए टीम मुख्यालय पहुंची. खुद सीबीएसई मुखिया ने क्राइम ब्रांच के सवालों के जवाब दिए और टीम के साथ जांच में सहयोग किया. बता दें कि क्राइम ब्रांच की टीम शनिवार रात मुख्यालय पर पहुंची थी.पेपर लीक: CBSE ऑफिस में क्राइम ब्रांच की दस्तक, SC भी पहुंचा मामला

बताया जा रहा है कि 20 पुलिसकर्मियों की टीम बोर्ड मुख्यालय पहुंची थी, जहां उन्होंने दूसरे, तीसरे, छठे और आठवें फ्लोर पर जांच की. वहीं क्राइम ब्रांच की एक टीम हरियाणा में डेरा जमाए है. इसके अलावा दिल्ली के बवाना, नोएडा, गाजियाबाद, बहादुरगढ़ और बहादुरगढ़ के पास क्राइम ब्रांच की टीम ने रेड की है. दिल्ली के अलावा एनसीआर में भी करीब 5 जगहों पर क्राइम ब्रांच की रेड हुई. हालांकि क्राइम ब्रांच ने अभी उन रेड के ठिकानों को निजी रखा है.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

वहीं सीबीएसई पेपर लीक मामले को लेकर केरल के रहने वाले एक दसवीं के छात्र ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. छात्र ने याचिका में सीबीएसई की ओर से दसवीं के गणित के पेपर को रद्द करने और दोबारा परीक्षा करवाने वाले फैसले को चुनौती दी है. बताया जा रहा है कि सोमवार को इस याचिका को चीफ जस्टिस के संज्ञान में लाया जा सकता है. 

क्या है पूरा मामला

सीबीएसई की ओर से 12वीं बोर्ड के इकोनॉमिक्स और 10वीं बोर्ड के गणित का पेपर, लीक होने की वजह से रद्द कर दिया गया था. साथ ही परीक्षा दोबारा करवाने का फैसला किया, जिसमें इकोनॉमिक्स के पेपर के रि-एग्जाम की तारीख की घोषणा कर दी गई है. वहीं गणित के पेपर की तारीख आना बाकी है.

You May Also Like

English News