पेप्स‍िको की चेयरपर्सन नूई ने कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था सही ट्रैक पर, हो रहा विकास

अर्थव्यवस्था की सुस्त रफ्तार को लेकर लगातार आलोचना झेल रही मोदी सरकार को इंदिरा नूई का भी साथ मिल गया है. पेप्स‍िको की चेयरपर्सन नूई ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था सही ट्रैक पर है. इसका विकास हो रहा है.पेप्स‍िको की चेयरपर्सन नूई ने कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था सही ट्रैक पर, हो रहा विकासमुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज की मार्केट कैप पहुंची 6 लाख करोड़ रुपये के पार, बने एशिया के सबसे अमीर शख्स

शानदार प्रगति कर रही अर्थव्यवस्था

एजेंसी के मुताबिक नूई ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था शानदार प्रगति कर रही है. भारत खुद को 21वीं सदी की जरूरतों के हिसाब से ढाल रहा है. उन्होंने कहा कि डिजिटल मोर्चे पर खासकर भारत तेजी से प्रगति कर रहा है. वह लगातार अपना डिजिटल बुनियादी ढांचा मजबूत करने में जुटा हुआ है.

विश्व बैंक भी लगा चुका है मुहर

इंदिरा नूई का ये बयान विश्व बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस जारी होने के  बाद आया है. व्यापार सुगमता के मामले में भारत ने 30 पायदान की छलांग मारी है. विश्व बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रिपोर्ट में भारत 100वें पायदान पर काबिज हुआ है. 

रैंकिंग सुधरने से होंगे फायदे

व्‍यापार सुगमता के मामले में भारत की तस्‍वीर निखर कर सामने आई है. इससे जहां मोदी सरकार को नोटबंदी की सालगिरह के मौके पर उत्‍सव मनाने का मौका मिल गया है. वहीं, दूसरी तरफ, यह इकोनॉमी के लिए भी बेहतर परिणाम ला सकता है.  विशेषज्ञों की मानें तो यह भारत को कई फायदे दिला सकता है. इसमें रोजगार और विदेशी निवेश बढ़ने की बात कही जा रही है.

बढ़ेगे रोजगार

भारत में छोटे कारोबारियों की काफी ज्‍यादा संख्‍या है. ऐसे में लघु और मध्‍यम वर्गीय उद्योगों को बढ़ावा मिलने से देश में रोजगार भी बढ़ेगे. डिक्‍सन भी कहते हैं कि एसएमई के मजबूत होने का फायदा देश में रोजगार के मौके बढ़ने के तौर पर मिलेगा.

You May Also Like

English News