पेरिस: ISIS के आतंकी ने 2 लोगों को मारा चाकू, मौके पर ही हुई मौत!

दुनिया के खूबसूरत शहरों में से एक पेरिस में शनिवार शाम एक अज्ञात आदमी ने 2 लोगों की चाकू घोंपकर हत्या कर दी. यह घटना सेंट्रल पेरिस के ओपेरा जिले में बीच सड़क पर हुई, जहाँ एक अज्ञात शख्स चाकू लहराता हुआ सड़क चलते लोगों पर हमला करने लगा. इस हमले में 2 लोगों की तो मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए, जिन्हे उपचार के लिए स्थाई अस्पताल ले जाया गया है,  घायलों में से भी 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

पेरिस पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है.  प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि हमलावर ने वार करते समय अल्लाह-हु-अकबर के नारे लगाए. हमले के बाद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसी ने यह हत्या करवाई है.

आपको बता दें कि बीते महीने भी फ्रांस के एक सुपरमार्केट में हमला हुआ था,  जिसमे एक बंदूकधारी ने सुपरमार्केट में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थी. इसमें भी 2 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई अन्य घायल हो गए थे. गोली चलाने वाले शख्स ने भी इस्लामिक स्टेट का सदस्य होने का दावा किया था. इससे पहले 2015 में भी आतंकियों ने एक मैगज़ीन के दफ्तर पर हमला किया था, जिसमे 12 लोगों की मौत हुई थी. 

You May Also Like

English News