पेरू के राष्ट्रपति पेड्रो पाबलो कुजेन्स्की ने अपने पद से दिया इस्तीफा…

पेरू के राष्ट्रपति पेड्रो पाबलो कुजेन्स्की ने राष्ट्र के नाम संबोधन देते हुए पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। उन्होंने यह घोषणा कांग्रेस में महाभियोग का सामना करने से एक दिन पहले की। 79 वर्ष के पूर्व बैंकर कुजेन्सकी पर ब्राजीलियन कंस्ट्रक्शन विशाल ओडेब्रेक्ट से संबंध होने के आरोप लगे थे। हालांकि अपना इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा कि यह राष्ट्र के लिए अच्छा है। पेरू के राष्ट्रपति पेड्रो पाबलो कुजेन्स्की ने अपने पद से दिया इस्तीफा...

भारतीय विशेषज्ञ का दावा- चीन की BRI परियोजना दुनिया के लिए धमकी की तरह

एक टेवीविजन इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उन्होंने कठिन समय का सामना किया जिसकी वजह से उन्हें गलत तरीके से दोषी दिखाया गया। इसलिए वह सोचते हैं कि उनका इस्तीफा देना ही सही है। कुजेन्स्की ने कहा कि वह अपने देश के लिए बाधा नहीं बनना चाहते। 

संभावना है कि कुजेन्सकी के त्यागपत्र के बाद उपराष्ट्रपति मार्टिन विजकारा यह पद संभालेंगे जोकि वर्तमान में कनाडा के लिए पेरूके राजदूत हैं। वह इसलिए भी यह पद संभाल सकते हैं जिससे प्रारंभिक चुनावों को टाला जा सके। 

लॉमेकर केइको फुजीमोरी ने अपने भाई केंजी की एक रिकॉर्डिंग जारी करते हुए कहा कि यह सबूत है कि कुजेन्सकी वोटों को खरीदने की कोशिश कर रहे थे। केइको ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह सरकार सोचती है कि वो सबकुछ खरीद सकती है। लेकिन बहादुर और ईमानदार पेरूवासी बिकने के लिए नहीं है। जारी किया गया वीडियो दिसंबर का है। हालांकि सरकार ने वोट खरीदने जैसी बातों का खंडन किया है।  

You May Also Like

English News