पेशावर चुनाव में निर्दलीय उम्मीवार उतारेगा हाफिज सईद

मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज़ सईद के समर्थन से बनी मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) पार्टी पेशावर चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार उतारेगा. इससे पहले हाफिज़ की पार्टी को लाहौर में चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं मिली थी. MML ने पेशावर में अपना एक दफ्तर भी खोल लिया है.

पार्टी के अध्यक्ष प्रो. सैफुल्लाह खालिद ने कहा कि यहां पर अच्छे और बुरे लोगों के बीच में चुनाव है. पाकिस्तान और अमेरिका के बीच, भारत और मोदी के हिंदुस्तान के बीच लड़ाई है. MML हमेशआ अच्छों के साथ रहेगी.

आपको बता दें कि पेशावर (NA-4) में 26 अक्टूबर को चुनाव होंगे. ये सीट पीटीआई के में गुलज़ार खान की मौत के बाद खाली हो गई थी. अभी MML पाकिस्तान के चुनाव आयोग में आधिकारिक तौर पर दर्ज नहीं हुई है, फिर भी वह निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन करेगी.

MML का ऑफिस पेशावर के कोहात रोड पर बनाया गया है. इस दौरान प्रो. सैफुल्लाह खालिद, निर्दलीय अलहाज़ लियाकत अली खान और डॉ. अब्दुल हाकिम शामिल हुए थे.

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान चुनाव आयोग के प्रवक्ता हारून शिनवारी ने कहा था कि वो अगले महीने मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) की स्थिति का आकलन करेंगे. एमएल पार्टी का प्रमुख सैफुल्ल खालिद है, जो लश्कर ए तैयबा के सईद का दोस्त है. भारत ने सईद पर 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले से जुड़े होने के आरोप लगाए हैं जिसमें 160 लोग मारे गए थे. उसे अमेरिका ने भी आतंकवादी घोषित कर रखा है.

You May Also Like

English News