पेश है दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन

सफर करने के दौरान बड़े फोन रखने में लोगो को काफी दिकक्तों का सामना करना पड़ता है.  इसी कारण पर ध्यान देते हुए दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन तैयार किया गया है जो 4G कनैक्टिविटी को सपोर्ट करता है. इसकी कीमत लगभग 20,000 रुपए तक हो सकती है.इस स्मार्ट फोन को शिंघाई, चाइना की मोबाइल निर्माता कम्पनी यूनिहाट्स द्वारा बनाया गया है. कम्पनी ने बताया है कि इस ऐटोम नामक 4G स्मार्टफोन को खास तौर पर पैदल चलने, दौड़ने व साइकलिंग करने वाले लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है  जिससे  फोन को पास रखने में उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो.     यह फोन वाटरप्रूफ होने के साथ यह डस्टप्रूफ व शॉकप्रूफ भी है. इस छोटे रूग्ड 4G स्मार्टफोन को अल्टा पोर्टेबल डिजाइन से बनाया गया है. इस फोन की कुल लम्बाई 3.7 इंच है. इसके डिजाइन को IP68 सर्टीफाइड बनाया गया है. इसमें 2.4 इंच की डिस्प्ले लगी है जो 240 × 432 पिक्सल्स रैजोल्यूशन को सपोर्ट करती है.  इसमें ब्लूटुथ वर्जन 4.2, वाईफाई हाटस्पोट और 2000mAh क्षमता की बैटरी लगे होने की जानकारी है. 108 ग्राम वजनी इस स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर 2 GHz प्रोसैसर लगा है जो फास्ट स्पीड से एप्स को आसानी से ओपन कर देता है.

इस स्मार्ट फोन को शिंघाई, चाइना की मोबाइल निर्माता कम्पनी यूनिहाट्स द्वारा बनाया गया है. कम्पनी ने बताया है कि इस ऐटोम नामक 4G स्मार्टफोन को खास तौर पर पैदल चलने, दौड़ने व साइकलिंग करने वाले लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है  जिससे  फोन को पास रखने में उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो.

यह फोन वाटरप्रूफ होने के साथ यह डस्टप्रूफ व शॉकप्रूफ भी है. इस छोटे रूग्ड 4G स्मार्टफोन को अल्टा पोर्टेबल डिजाइन से बनाया गया है. इस फोन की कुल लम्बाई 3.7 इंच है. इसके डिजाइन को IP68 सर्टीफाइड बनाया गया है. इसमें 2.4 इंच की डिस्प्ले लगी है जो 240 × 432 पिक्सल्स रैजोल्यूशन को सपोर्ट करती है.  इसमें ब्लूटुथ वर्जन 4.2, वाईफाई हाटस्पोट और 2000mAh क्षमता की बैटरी लगे होने की जानकारी है. 108 ग्राम वजनी इस स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर 2 GHz प्रोसैसर लगा है जो फास्ट स्पीड से एप्स को आसानी से ओपन कर देता है.

You May Also Like

English News