पैदल यात्रियों पर शख्स ने चढ़ाई गाड़ी, एक की मौत, हुआ आरोपी गिरफ्तार

लंदन: उत्तरी लंदन में देर रात 12 बजकर बीस मिनट पर यानी भारतीय समयानुसार सुबह चार बजकर पचास मिनट पर फिन्सबेरी पार्क की मस्जिद के पास एक वैन पदयात्रियों पर चढ़ा दी गई. लोग मस्जिद से नमाज पढ़कर बाहर निकल रहे थे. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. कम से कम एक व्यक्ति को अस्पताल ले जाए जाने की खबर हैं. इलाके में कई एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ियां तैनात हैं. हालांकि स्थानीय पुलिस ने अभी किसी आतंकी हमले की पुष्टि नहीं की है. 

अभी अभी: सलमान की इस बड़ी हीरोइन को हुई गंभीर बीमारी…

पैदल यात्रियों पर शख्स ने चढ़ाई गाड़ी, एक की मौत, हुआ आरोपी गिरफ्तार

ANI

 

@ANI_news

Vehicle hits pedestrians in London, several wounded: AFP

Follow

ANI

 

@ANI_news

#UPDATE: One arrested after vehicle strikes pedestrians in London causing “a number of casualties.” (AP) 

यह घटना कल देर रात मुस्लिम वेलफेयर हाउस के बाहर हुई. सेवन सिस्टर्स रोड पर स्थित इस परिसर में एक मस्जिद है. इस घटना वाला स्थान फिन्सबरी पार्क मस्जिद के निकट है जहां रात में लोग नमाज पढ़कर निकल रहे थे.

चश्मदीदों के मुताबिक, घायलों में कई ऐसे लोगों के शामिल होने का अंदेशा है जो तरावीह (रमजान में रात में पढ़ी जाने वाली विशेष नमाज) पढ़कर मस्जिद से निकले थे. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने इसे बड़ी घटना बताया है और कहा कि कई लोग हताहत हुए हैं. उन्होंने कहा कि माना जा रहा है कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति वाहन का ड्राइवर है.

पीएम मोदी और ट्रम्प मिलकर करना चाहते हैं ये बड़ा काम, जानकर आप भी हो जायेंगे खुश…

समाचार पत्र गाडर्यिन के अनुसार ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने इसे भयावह घटना करार दिया. उन्होंने कहा, घायल हुए लोगों, उनके प्रियजन और मौके पर मौजूद आपात सेवा के लोगों के साथ मेरी प्रार्थनाएं हैं. आतंकवाद रोधी विभाग के अधिकारियों ने पुलिस के साथ मिलकर इस घटना की जांच कर रहे हैं.

london new 02

एक चश्मदीद ने कहा, वैन की टक्कर में कुल 10 लोग घायल हुए हैं. इससे पहले पुलिस ने एक बयान में कहा, 18 जून को स्थानीय समयानुसार रात 12.20 बजे पुलिस को सूचित किया गया कि एक वाहन ने राहगीरों को टक्कर मार दी है.

मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन (एमसीबी) ने ट्विटर पर कहा,  हमें सूचित किया गया है कि एक वाहन उस वक्त नमाजियों पर चढ़ गया जब वे फिन्सबरी पार्क मस्जिद से बाहर निकल थे. हमारी दुआएं पीड़ितों के साथ हैं. एमसीबी के प्रमुख हारून खान ने ट्वीट किया कि वैन को जानबूझकर उन लोगों पर चढ़ाया गया जो तरावीह पढ़कर मस्जिद से निकले थे.

अभी-अभी: PAK पर बिगड़ा ट्रंप का मूड, बना रहे हैं PAK के खिलाफ ये बड़ा प्लान…

यह मस्जिद सेवेन सिस्टर्स रोड के निकट है जहां यह हादसा हुआ. यह मस्जिद एक समय इस्लामी कट्टरपंथ का गढ़ थी, लेकिन नए प्रबंधन के तहत चीजें पूरी तरह बदल गईं.

  • इससे पहले 8 जून को हुए हमले में 8 लोग मारे गए थे और 50 लोग जख्मी हुए थे. जब आंतकवादियों ने लंदन ब्रिज पर कार चढ़ा दी थी और लोगों को चाकू मारे गए थे.
  • 22 मई को मैनचेस्टर में कॉन्सर्ट के दौरान हुए फिदाइन हमले में 22 लोगों को मार डाला गया था.
  • 22 मार्च को एक आतंकी ने वेस्टमिन्सर ब्रिज पर लोगों पर कार चढ़ा दी थी और एक पुलिसवाले को चाकू से मार डाला था. इस हमले में पांच लोगों की मौत हुई थी. 

You May Also Like

English News