पैरालिसिस से जूझ रहे प्रसिद्ध गायक ईदू शरीफ से मिलने पहुंचे नवजोत सिद्धू

पर्यटन मंत्री नवजोत सिद्धू प्रसिद्ध ढाडी गायक ईदू शरीफ के घर पहुंचे। उन्होंने पैरालिसिस से जूझ रहे ईदू की दो लाख रुपये की सहायता की। साथ ही उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।पैरालिसिस से जूझ रहे प्रसिद्ध गायक ईदू शरीफ से मिलने पहुंचे नवजोत सिद्धूअभी-अभी: प्रेस नोट से मुलायम का हुआ बड़ा खुलासा, खोखली नहीं थी नई पार्टी के गठन…

सिद्धू को पिछले दिनों फरीदकोट में बाबा फरीद मेले के दौरान ईमानदारी अवार्ड के साथ एक लाख रुपये मिले थे। तब उन्होंने घोषणा की थी कि वह इसमें अपनी ओर से एक लाख रुपये मिली कर यह राशि ईदू शरीफ को देंगे। सोमवार को सिद्धू ने पंजाब कला परिषद केचेयरमैन डॉ. सुरजीत पातर के साथ जाकर ईदू को यह राशि सौंपी और हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

सिद्धू ने कहा कि यह राशि भले ही कम है, लेकिन इसमें बाबा फरीद की दुआएं जुड़ी हैं। सिद्धू ने कहा कि ईदू की आर्थिक तंगहाली का मुद्दा डॉ. पातर ने परिषद की बैठक में उठाया था। ईदू और उनके पुत्र विक्की ने एक गीत जिंदगी दे रंग सजनां.. गाया।

छोटे से घर में गुजारा कर रहे ईदू के परिवार ने कहा कि अगर उन्हें जगह या बड़ा घर मिल जाए तो बेहतर होगा। सिद्धू ने भरोसा दिया कि वह इस संबंध में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से बात करेंगे। सिद्धू ने कहा कि जिस तरह क्रिकेटर सलीम दुर्रानी की आर्थिक तंगहाली को देखते हुए बीसीसीआई ने सभी पूर्व क्रिकेटरों को पेंशन देने का फैसला किया था।

उसी तरह पंजाब के अजीम फनकारों, साहित्यकारों की बुढ़ापे में सहायता को कॉरपस फंड बनाने की जरूरत है। इस पर विचार किया जाएगा, ताकि किसी कलाकार को बुढ़ापे में मुश्किल का सामना न करना पड़े। इस मौके पर डॉ. लखविंदर जौहल और निर्मल जौड़ा भी मौजूद थे।

You May Also Like

English News