पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

पैरों को रोजाना धूल मिट्टी और गंदगी का सामना करना पड़ता है. जिसके कारण पैरों की एड़ियां गंदी होकर फट जाती हैं. फटी हुई एड़ियां देखने में बहुत ही खराब लगती हैं और इससे आपकी खूबसूरती और पर्सनैलिटी पर बुरा प्रभाव पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने पैरों को साफ और चमकदार बना सकते हैं. पैरों को रोजाना धूल मिट्टी और गंदगी का सामना करना पड़ता है. जिसके कारण पैरों की एड़ियां गंदी होकर फट जाती हैं. फटी हुई एड़ियां देखने में बहुत ही खराब लगती हैं और इससे आपकी खूबसूरती और पर्सनैलिटी पर बुरा प्रभाव पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने पैरों को साफ और चमकदार बना सकते हैं.     1- पैरों की स्किन में बहुत ज्यादा पसीना आता है जिसके कारण इन पर गंदगी आसानी से जम जाती है. पैरों को साफ़ करना बहुत जरूरी होता है. दिन में दो बार गुनगुने पानी से अपने पैरों को धोएं. हमेशा एंटीसेप्टिक वाले साबुन का इस्तेमाल करें. इस बात का खास ध्यान रखें पैरों को धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें. गर्म पानी का इस्तेमाल करने से पैरों की स्किन में मौजूद है नेचुरल ऑयल खत्म हो जाता है और त्वचा ड्राई हो जाती है.   2- पैरों की उंगलियों के बीच की दरारों को साफ करने के लिए मुलायम कपड़े का इस्तेमाल करें. उंगलियों के बीच पानी रहने से फंगल इंफेक्शन का खतरा हो सकता है.      3- पैरों को सिर्फ धोकर साफ नहीं किया जा सकता है. इसके लिए पैरों की त्वचा को स्क्रब करना भी बहुत जरूरी होता है. पैरों को स्क्रब करने से पैरों की त्वचा में जमी डेड स्किन साफ हो जाती है और पैर कोमल हो जाते हैं. पैरों को स्क्रब करने के लिए चीनी नमक और नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. नारियल का तेल पैरों की नमी को बरकरार रखता है. हफ्ते में दो बार इस प्रक्रिया को दोहराने से पैरों की त्वचा कोमल और मुलायम हो जाती हैं.   4- दिनभर धूल मिट्टी के संपर्क में रहने के कारण पैरों की त्वचा बहुत शुष्क हो जाती है. इसलिए पैरों को मॉश्चराइजर करना बहुत ही जरूरी होता है. दिन में दो बार अपने पैरों को धोकर  मॉश्चराइजर क्रीम लगाएं.

1- पैरों की स्किन में बहुत ज्यादा पसीना आता है जिसके कारण इन पर गंदगी आसानी से जम जाती है. पैरों को साफ़ करना बहुत जरूरी होता है. दिन में दो बार गुनगुने पानी से अपने पैरों को धोएं. हमेशा एंटीसेप्टिक वाले साबुन का इस्तेमाल करें. इस बात का खास ध्यान रखें पैरों को धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें. गर्म पानी का इस्तेमाल करने से पैरों की स्किन में मौजूद है नेचुरल ऑयल खत्म हो जाता है और त्वचा ड्राई हो जाती है. 

2- पैरों की उंगलियों के बीच की दरारों को साफ करने के लिए मुलायम कपड़े का इस्तेमाल करें. उंगलियों के बीच पानी रहने से फंगल इंफेक्शन का खतरा हो सकता है. 

3- पैरों को सिर्फ धोकर साफ नहीं किया जा सकता है. इसके लिए पैरों की त्वचा को स्क्रब करना भी बहुत जरूरी होता है. पैरों को स्क्रब करने से पैरों की त्वचा में जमी डेड स्किन साफ हो जाती है और पैर कोमल हो जाते हैं. पैरों को स्क्रब करने के लिए चीनी नमक और नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. नारियल का तेल पैरों की नमी को बरकरार रखता है. हफ्ते में दो बार इस प्रक्रिया को दोहराने से पैरों की त्वचा कोमल और मुलायम हो जाती हैं. 

4- दिनभर धूल मिट्टी के संपर्क में रहने के कारण पैरों की त्वचा बहुत शुष्क हो जाती है. इसलिए पैरों को मॉश्चराइजर करना बहुत ही जरूरी होता है. दिन में दो बार अपने पैरों को धोकर  मॉश्चराइजर क्रीम लगाएं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com