पैसे यहां पेड़ में फल नहीं लगते है

हम अक्सर देखते आए है की पेड़ो पर फल लगते है न की पैसे। लेकिन कई बार लोग चिड़चिड़ाहट में यह भी कह देते है की पैसे पेड़ पर नहीं लगते। इसका मतलब हॉट अहि की पैसे मेहनत करकर ही कमाए जाते है। लेकिन यहाँ वो हुआ जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी दरअसल पेड़ पर पैसे लगे है।

सोशल मीडिया पर पर इन दिनों ब्रिटेन के स्कॉटिश हाईलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट में एक ऐसा ही पेड़ पाया गया है, जिस पर सिक्के लगे हैं। वायरल फोटो में पेड़ के तने के बीच के हिस्से में भी अगल-अगल देशों के सिक्के लगे हैं। सबसे ज्यादा ब्रिटेन के सिक्के लगे है। बताया जा रहा है कि पैसों से लदा यह पेड़ 1700 साल पुराना है। इस पेड़ पर कोई भी ऐसी जगह नहीं है जहां सिक्के न दिखाई दे। स्थानीय लोग इस पेड़ को लेकर तरह तरह की कहानियां बताते हैं।

कोई कहता है कि कई सालों पुराने पेड़ पर भूतों का बसेरा है तो कोई कहता है कि यहां देवता निवास करते हैं। मान्यता है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने से उनकी मुराद पूरी हो जाती है। अगर कोई प्रेमी जोड़ा यहां आकर सिक्के लगाए तो उसका रिश्ता और मधुर और सालों-साल तक चलता है। यहां भारी संख्या में विदेशी पर्यटक भी आते हैं। वो भी इस पेड़ पर सिक्के लगाकर जाते है।

You May Also Like

English News