पैसों से लबरेज IPL हुआ कंजूस, ओपनिंग सेरेमनी की चमक हो सकती है फीकी

आईपीएल 2018 की ओपनिंग सेरेमनी को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है। अब यह छह अप्रैल की बजाय सात अप्रैल को होगी। इसके अलावा ओपनिंग सेरेमनी के स्थान में भी परिवर्तन किया गया है। पहले यह क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में होने वाली थी, लेकिन अब इसका आयोजन वानखेड़े स्टेडियम में किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट द्वारा कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स की नियुक्ति के आदेश के चलते यह परिवर्तन किया गया है।पैसों से लबरेज IPL हुआ कंजूस, ओपनिंग सेरेमनी की चमक हो सकती है फीकी

वेन्यू के अलावा इसका बजट भी बदल दिया गया है। अब इस सेरमनी का बजट 20 करोड़ रुपये कम कर दिया गया है। गौरतलब है कि आईपीएल सीजन-11  7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। इस सीजन में पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो साल के बैन के बाद लौट रही चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।
 
सूत्रों के अनुसार इस सेरेमनी का बजट कम करने का फैसला भी कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स ने लिया है। आगामी आईपीएल सेरेमनी का बजट पहले 50 करोड़ रुपये तय किया गया था, लेकिन अब 20 करोड़ रुपये कम होने के बाद इसे निर्धारित 30 करोड़ रुपये में ही आयोजित किया जाएगा।

आईपीएल सेरेमनी में इस साल बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड के सितारे भी नजर आएंगे। राजीव शुक्ला ने बताया कि आईपीएल सेरेमनी को यादगार बनाने के लिए वह अमेरिका सहित कई देशों के कलाकारों से बातचीत कर रहे हैं। वहीं स्टार पहली बार लीग का प्रसारण करेगा। इससे पहले लीग के प्रसारण का अधिकार सोनी नेटवर्क्स के पास था। इस बार अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं में भी इसका प्रसारण किया जाएगा।

You May Also Like

English News