आपके ब्रेकअप का कारण कहीं आपकी ये आदत तो नहीं

आज कल लड़के या लड़कियों के मुह से ब्रेकअप या पैचप सुनना आम बात हो गई है. लोग कब किसी को छोड़कर किसी दुसरे के साथ रिलेशनशिप में हो जाते हैं ये तब तक नहीं पता चलता जब तक ऐसा हो नहीं जाता. कई बार तो लोग अपने पार्टनर को बेपनाह मोहब्बत करतें हैं इसके बावजूद वो पूरी लाइफ एक साथ नहीं रह पाते या तो वो बेवफाई के शिकार हो जाते हैं या उनके बीच बिना किसी बात के ही दूरियां बढ़ जाती हैं. आपके ब्रेकअप का कारण कहीं आपकी ये आदत तो नहीं

अक्सर हम देखते हैं कि जो अच्छे लड़के होते हैं वो बेवफाई का कुछ ज़्यादा ही शिकार होते हैं. वहीँ जो फ्रॉड टाइप के लड़के होते हैं उन्हें उनकी लाइफ में किसी के आने जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता. तो अगर आप भी खुद को अच्छा मानते हैं और आप ये जानते हैं कि आपने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कभी कोई चीट नहीं किया उसके बावजूद वो आपसे दूर जा रही है तो आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो आपकी आदत से जुड़ी हैं, जिसपर ध्यान देकर आप अपने रिश्ते को बचा सकते हैं.

1- वैसे तो ज़्यादातर लड़के अपनी पार्टनर को अतीत के रिलेशन के बारे में नहीं बताते हैं लेकिन इमानदार लड़के अपनी ज़िन्दगी की शुरुआत सच के साथ करते हैं. ऐसे में लड़कियों को हमेशा इस बात का ये शक रहता है कि जब लड़के ने पहले भी किसी को छोड़ा है तो मुझे भी छोड़ सकता है. इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने पुरानी ज़िन्दगी की कुछ बातें अपनी गर्लफ्रेंड को न बताएं.

2- अच्छे लड़के ज्यादातर कमांडिंग होते हैं. वह पार्टनर को लेकर बहुत कैलकुलेशन करते हैं. पर आप ये जान लें कि लड़कियों को ये नेचर बिलुल नहीं पसंद है. कुछ लड़कियों को ज़्यादा रोक-टोक पसंद नहीं होती और न ही ऐसे लड़के.

 3- जो लड़के ज़्यादा कायदे कानून मानने वाले होते हैं लड़कियां उनसे भी किनारा करने लगती हैं. लड़कियों को पाबंदी के बीच रहना अच्छा नहीं लगता.

4- अगर आप हर वक़्त अपनी पार्टनर की आओ-भगत करते हैं तो ज़ाहिर है कि लड़कियां आपसे किनारा करने लगेगी. दरअसल, लड़कियों को प्यार तो चाहिए होता है पर ज़रूरत से ज़्यादा केयर उन्हें इरिटेट करने लगता है और वो रिश्ता ख़त्म करना ही बेहतर समझती हैं.

You May Also Like

English News