प्रकाशोत्सव कार्यक्रम में पीएम मोदी-नीतीश ने की एक-दूसरे की तारीफ

350वें प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार दोपहर 12 बजे पटना पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया। पटना के गांधी मैदान में आयोजित प्रकाश पर्व में पीएम ने हिस्सा लिया। यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की।
प्रकाशोत्सव कार्यक्रम में पीएम मोदी-नीतीश ने की एक-दूसरे की तारीफ

पीएम ने कहा कि मुझे विश्वास है कि नीतीश कुमार अपने इस प्रयास में कामयाब होंगे। मेरी अपील है कि केवल राजनीतिक पार्टियां ही नहीं बल्कि हर कोई शराबंदी में अपना योगदान देने के लिए आगे आए।

बड़ी खबर: बक्सर सेंट्रल जेल से पांच खूंखार कैदी फरार

इससे पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की तारीफ की। नीतीश ने कहा कि पीएम मोदी जब गुजरात में मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने भी अपने राज्य में कड़ाई से शराबबंदी लागू किया। नीतीश ने कहा कि भारत के इतिहास में बिहार शिक्षा और संस्कृति के केंद्र के रूप में जाना जाता रहा है। बिहार की धरती कई धर्मों की स्थली है। इस धरती पर गुरु गोविंद सिंह का 350वां प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है।

प्रकाशपर्व पर चर्चा करते हुए नीतीश ने कहा कि पटना में इस आयोजन से दुनिया में प्रेम और सौहार्द का संदेश जाएगा। उन्होंने कहा कि आज से 100 साल पहले गांधी जी बिहार के चंपारण में आए थे और सत्याग्रह किया था, हमने शराबबंदी लागू करके बापू को और गुरु गोविंद सिंह जी को श्रद्धांजलि दी है।

इससे पहले पटना एयरपोर्ट पर बीजेपी सांसद अश्विनी चौबे सहित कई नेताओं ने उनका स्वागत किया। पीएम यहां से सीधे गांधी मैदान पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया।

You May Also Like

English News