प्रतिदिन नही जा पाते है मंदिर तो घर मे ही कर लीजिए यह एक काम !

जीवन में की परेशानियों को दूर करने के लिए खुद की मेहनत के साथ ही भाग्य का साथ मिलना भी जरूरी है. अगर कुंडली में ग्रहों के दोष होते हैं या जाने-अनजाने में कोई पाप हुआ है तो जीवन में आसानी से सफलता नहीं मिल पाती है. ऐसे में देवी-देवताओं की पूजा करने से परेशानियों को कम किया जा सकता है.

प्रतिदिन नही जा पाते है मंदिर तो घर मे ही कर लीजिए यह एक काम !ज्योतिष के अनुसार कुंडली के दोष दूर करने के लिए रोज मंदिर जाकर भगवान की पूजा करनी चाहिए. आजकल बढ़ती व्यस्तता के कारण अधिकतर लोग रोज मंदिर नहीं जा पाते हैं. ऐसे में हमें जब भी कहीं मंदिर दिखाई दे तो उसके शिखर के दर्शन अवश्य करना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार शिखर दर्शन करने से भी वही पुण्य मिलता है जो मंदिर के अंदर स्थापित प्रतिमा के दर्शन से मिलता है.

इसीलिए शास्त्रों में कहा गया है शिखर दर्शनम् पाप नाशम्। यानी शिखर के दर्शन से पापों का नाश होता है. किसी बड़े मंदिर नहीं जा पाते हैं तो घर के मंदिर में रोज पूजा अवश्य करें. अगर घर के मंदिर में पूजा के लिए भी ज्यादा समय नहीं मिलता है तो रोज सुबह-शाम भगवान के सामने घी का दीपक अवश्य जलाएं. ऐसा करने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है.

इसके अलावा यह भी बता दें की अगर आपको इस बात का भी विशेष ख्याल रखना चाहिए की घर के मंदिर में अगर आप प्रतिदिन पूरे विधि-विधान से पूजा नहीं कर पाते हों तो अपने घर के मंदिर की साफ सफाई पर खास ध्यान रखना चाहिए. बताना चाहेंगे कि ऐसा करने से आपके घर में देवी-देवताओं की कृपा सदा बनी रहती है अन्यथा गंदगी की वजह से भगवान भी आपसे रुष्ट हो जाते है और आपके ऊपर हमेशा दुर्भाग्य की छाया ही बनी रहती है.

 

You May Also Like

English News