प्रदर्शन के आधार पर मुक्केबाजी टीम का चयन होगा

एशियाई खेलों के लिये भारतीय मुक्केबाजी टीम का चयन मुक्केबाजों के अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के आधार के बाद अगले महीने पूरा हो जायेगा और जरूरत पडऩे पर ही ट्रायल्स कराए जाएंगे ये बात  हाई परफोरमेंस निदेशक सांटियागो निएवा ने भारतीय मुक्केबाजी महासंघ की आज हुई बैठक में कही.एशियाई खेलों के लिये भारतीय मुक्केबाजी टीम का चयन मुक्केबाजों के अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के आधार के बाद अगले महीने पूरा हो जायेगा और जरूरत पडऩे पर ही ट्रायल्स कराए जाएंगे ये बात  हाई परफोरमेंस निदेशक सांटियागो निएवा ने भारतीय मुक्केबाजी महासंघ की आज हुई बैठक में कही.  निएवा ने कहा, ‘‘ चयन समिति की बैठक 26 जून को होगी जिसमें टीम पर चर्चा होगी और इसे अंतिम रूप दिया जायेगा. हालांकि जिन वजन वर्गों में फैसला लेने में दिक्कत होगी, उनके लिये ट्रायल कराये जायेंगे जो महिलाओं के लिए 28 जून को जबकि पुरूष मुक्केबाजों के लिये 29 जून को होंगे. ’’       भारतीय मुक्केबाज अलग अलग टुकड़ों में इस हफ्ते आयरलैंड, कजाखस्तान, रूस और मंगोलिया के लिये जायेंगे जहां ट्रेङ्क्षनग और टूर्नामेंट दोनों आयोजित किये जा रहे हैं. पिछले दिनों हुए हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय मुक्केबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था और अन्य टूर्नामेंट में भी भारतीय मुक्केबाज लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है.

निएवा ने कहा, ‘‘ चयन समिति की बैठक 26 जून को होगी जिसमें टीम पर चर्चा होगी और इसे अंतिम रूप दिया जायेगा. हालांकि जिन वजन वर्गों में फैसला लेने में दिक्कत होगी, उनके लिये ट्रायल कराये जायेंगे जो महिलाओं के लिए 28 जून को जबकि पुरूष मुक्केबाजों के लिये 29 जून को होंगे. ’’     

भारतीय मुक्केबाज अलग अलग टुकड़ों में इस हफ्ते आयरलैंड, कजाखस्तान, रूस और मंगोलिया के लिये जायेंगे जहां ट्रेङ्क्षनग और टूर्नामेंट दोनों आयोजित किये जा रहे हैं. पिछले दिनों हुए हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय मुक्केबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था और अन्य टूर्नामेंट में भी भारतीय मुक्केबाज लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है.

You May Also Like

English News