प्रदेश सरकार के 14 विभागों में 1100 पदों में भर्ती के लिये ऑनलाइन आवेदन आज से

प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में 1100 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरने के लिए उप्र लोकसेवा आयोग शुक्रवार से ऑनलाइन आवेदन लेगा। आयोग की वेबसाइट पर अभ्यर्थी 18 जून तक आवेदन कर सकते हैं। लेकिन, बैंक में आवेदन शुल्क ऑनलाइन 14 जून तक ही जमा किए जा सकेंगे। सबसे अधिक भर्ती होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी व आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के पदों पर होगी।व्यावसायिक शिक्षा विभाग में प्राविधिक अधिकारी/प्रधानाचार्य (श्रेणी-2) / उप प्रधानाचार्य  - कर्मचारी राज्य बीमा योजना, श्रम चिकित्सा सेवाएं के अंतर्गत चिकित्साधिकारी (एलोपैथ)  - होम्योपैथिक चिकित्सा सेवा के अंतर्गत होम्योपैथ चिकित्साधिकारी  - चिकित्सा शिक्षा (यूनानी) विभाग के अंतर्गत प्रवक्ता (विभिन्न विशिष्टता)  - राज्य आयुर्वेदिक चिकित्सा सेवा के अंतर्गत आयुर्वेदिक चिकित्साधिकारी  - खेल निदेशालय के अंतर्गत (शुद्धि पत्र) सहायक प्रशिक्षक (विभिन्न विशिष्टता), (शुद्धि पत्र) क्रीड़ाधिकारी (विभिन्न विशिष्टता)।

आयोग ने 14 मई को ही इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें कहा गया कि ऑनलाइन आवेदन www.uppsc.up.nic.in वेबसाइट पर 18 मई से 18 जून तक स्वीकार किए जाएंगे। समाचार पत्रों में दो जून को इस भर्ती का विज्ञापन प्रकाशित होगा। आवेदकों को ऑनलाइन शुल्क बैंक में कैसे जमा करना है इसकी प्रक्रिया की जानकारी आयोग की वेबसाइट पर दी जाएगी।

इस भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की आयु की गणना एक जुलाई 2018 से होगी। भर्ती में वैसे तो प्रदेश सरकार के कुल 14 विभागों में 1100 पदों पर चयन होना है जिसमें सबसे अधिक भर्ती आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 544 पदों पर और होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी के 494 पदों पर होनी है।

विभाग और पद जिन पर होनी है भर्ती

– गृह (पुलिस) विभाग के अंतर्गत सहायक रेडियो अधिकारी

– विधि विज्ञान प्रयोगशाला उप्र में निदेशक

– संस्कृति निदेशालय में सहायक निदेशक (सामान्य / निष्पादन कला ), सहायक निदेशक (विधि)

– उप्र राज्य पुरातत्व विभाग में सहायक पुरातत्व अधिकारी

– संस्कृति विभाग में सहायक निदेशक (कलात्मक वस्तुएं), संग्रहालयाध्यक्ष

– खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग में औषधि निरीक्षक

– चिकित्सा शिक्षा विभाग एलोपैथी में आचार्य (एलोपैथी) (विभिन्न विशिष्टता)

– रेशम विकास विभाग में सहायक निदेशक (रेशम उत्पादन)

व्यावसायिक शिक्षा विभाग में प्राविधिक अधिकारी/प्रधानाचार्य (श्रेणी-2) / उप प्रधानाचार्य

– कर्मचारी राज्य बीमा योजना, श्रम चिकित्सा सेवाएं के अंतर्गत चिकित्साधिकारी (एलोपैथ)

– होम्योपैथिक चिकित्सा सेवा के अंतर्गत होम्योपैथ चिकित्साधिकारी

– चिकित्सा शिक्षा (यूनानी) विभाग के अंतर्गत प्रवक्ता (विभिन्न विशिष्टता)

– राज्य आयुर्वेदिक चिकित्सा सेवा के अंतर्गत आयुर्वेदिक चिकित्साधिकारी

– खेल निदेशालय के अंतर्गत (शुद्धि पत्र) सहायक प्रशिक्षक (विभिन्न विशिष्टता), (शुद्धि पत्र) क्रीड़ाधिकारी (विभिन्न विशिष्टता)।

 
 

You May Also Like

English News