प्रद्युमन मर्डर केसः CM मनोहर लाल खट्टर ने दिया बड़ा बयान, कहा- रद्द हो सकती है रायन स्कूल की मान्यता

रायन इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा दो के छात्र प्रद्युमन ठाकुर की मौत के बाद सरकार और स्कूल प्रशासन अभिभावकों की आलोचना झेल रहे हैं।प्रद्युमन मर्डर केसः CM मनोहर लाल खट्टर ने दिया बड़ा बयान, कहा- रद्द हो सकती है रायन स्कूल की मान्यता#बड़ा खुलासा: राम रहीम की गुफा के ये 5 रहस्य, जो डेरे की तलाशी के दूसरे दिन ही आये सामने….

इस मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अगर स्कूल पर आरोप सिद्ध होता है तो उसकी मान्यता रद्द की जाएगी। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। 

वहीं पुलिस कमिश्नर संदीप खेरवार ने प्रेस कॉंप्रेस में कहा गया है कि 7 दिन में चार्जशीट दायर की जाएगी। एक-दो दिन में चीजें साफ हो जाएंगी।

हत्या में इस्तेमाल चाकू और कपड़े को फरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने स्कूल बस कंडक्टर को तीन दिन की रिमांड में लिया है और पूछताछ जारी है।

 गुरुग्राम के रयान स्कूल में हुई क्लास 2 के बच्चे प्रद्युमन ठाकुर की मौत मामले में आज आरोपी बस कंडक्टर को अदालत में पेश क‌िया गया जहां उसे तीन द‌िन की पुल‌िस र‌िमांड पर भेज द‌िया गया है।

वहीं दूसरी तरफ प्रद्युमन की हत्या के एक द‌िन बाद हर‌ियाणा के श‌िक्षा मंत्री का बयान आया है ज‌िसमें उन्होंने कहा है क‌ि दोष‌ियों को बख्शा नहीं जाएगा। उनके ख‌िलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। मेरी संवेदना पीड़‌ित के पर‌िवार के साथ है। उन्होंने ये भी कहा क‌ि स्कूल की मान्यता भी रद्द हो सकती है।

वहीं इससे पहले आज केंद्रीय मानव संसाधन व‌िकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा क‌ि, यह लोगों और स्कूलों के लिए चेतावनी है। इस मामले में न्याय जरूर होगा।

गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के प्रद्युमन की हत्या का आज दूसरा दिन है और स्कूल प्रशासन ने प्र‌िंस‌िपल को सस्पेंड कर द‌िया है। अभिभावकों द्वारा आज स्कूल के बाहर किए जा रहे प्रदर्शन की वजह से स्कूल में भारी सुरक्षा बल तैनात जरूर कर दिए गए हैं। वहीं एक चौंकाने वाला खुलासा भी प्रदर्शनकारी माता-प‌िता ने क‌िया है।

प्रद्युमन के क्लास में पढ़ने वाली एक बच्ची के प‌िता ने बताया क‌ि स्कूल की मेड ने उससे प्रद्युमन की बॉटल में लगे खून के छींटे साफ साफ कराए थे। ज‌िसके बाद बच्ची बेहद डरी हुई है।

इससे पहले बस कंडक्टर जिसने प्रद्युमन की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है उसकी गिरफ्तारी हो गई है। कंडक्टर अशोक कुमार ने कहा है कि उसी ने हत्या की है और उसकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई थी और वह हर सजा भुगतने के लिए तैयार है।

वहीं गुरुग्राम से विधायक ने आज स्कूल का दौरा किया है। उनके पहुंचते ही वहां मौजूद अभिभावकों ने उनके खिलाफ प्रदर्शन शुरु कर दिया।

वहीं दूसरी तरफ प्रद्युमन की मां का कल से ही रो-रोकर बुरा हाल है। वह रह-रह कर बेहोश हो जा रही हैं।
जब अभ‌िभावकों ने शन‌िवार सुबह स्कूल में घुसने की कोश‌िश की तो स्कूल पर‌िसर में मौजूद सुरक्षा बलों ने अभ‌िभावकों को बाहर खदेड़ द‌िया। 
मौजूद अभ‌िभावक लगातार पुल‌िस प्रशासन हाय-हाय का नारा लगा रहे हैं। स्कूल के ख‌िलाफ कोई कार्रवाई ना होने पर अब प्रद्युमन के चाचा व अन्य अभ‌िभावकों ने कहा क‌ि अब वो सोहना रोड हाईवे पर जाम लगाएंगे।
आरोप है कि कंडक्टर को बहला-फुसला कर गुनाह कबूल करवाया है स्कूलवालों ने। जब प्रद्युमन बस से जाता ही नहीं था तो फिर ऐसा करने का क्या मतलब।
अभ‌िभावकों का ये भी कहना है क‌ि आख‌िर स्कूल के पास शराब ठेका क्यों चल रहा है। और कई ‌मामलों के बाद भी ये स्कूल बंद क्यों नहीं हो रहा।
भोंडसी स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार को गला काटकर सात वर्षीय मासूम की हत्या के सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया। कक्षा दो में पढने वाला प्रद्युमन ठाकुर का शव सुबह स्कूल टॉयलेट में मिला।
बादशाहपुर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हत्या की सूचना के बाद करीब एक हजार अभिभावक स्कूल में जमा हो गए।
गुस्साएं अभिभावकों ने स्कूल में जमकर तोडफ़ोड़ की और सिविल लाइन स्थित पोस्टमार्टम हाउस के बाहर भी अभिभावकों ने सड़क जाम कर दिया।
स्कूल की तरफ से संत्वना देने पहुंचे शिक्षकों को पर परिजनों ने हमला बोल दिया। पत्थर मारकर गाडिय़ों का शीशा फोड़ दिया। घटना के बाद स्कूल में छुट्टी कर दी गई है।

You May Also Like

English News