Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईसा मसीह के संघर्ष और बलिदान को किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुड फ्राइडे पर प्रभु ईसा मसीह के संघर्ष और बलिदान को याद किया। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि गुड फ्राइडे हमें ईसा मसीह के संघर्षों और बलिदानों की याद दिलाता है। दया के एक आदर्श अवतार, जो जरूरतमंदों की सेवा करने और बीमारों को मदद करने के लिए समर्पित थे। बता दें कि ईसाई धर्म के पवित्र ग्रंथ बाइबिल के अनुसार ईसा मसीह को शूली पर चढ़ाया गया था। इसे हर साल मार्च या अप्रैल में मनाया जाता है। लोग इस दिन प्रभु ईसा मसीह को याद करते हैं। इसे ईस्टर संडे से पहले शुक्रवार को मनाया जाता है। मान्यता के अनुसार सूली पर चढ़ाए जाने के तीन दिन बाद ईशा मसीह फिर प्रकट हुए लोगों को संदेश देने लगे। इसी वजह से गुड फ्राइडे के तीसरे दिन यानी रविवार को ईस्टर मनाया जाता है।

पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके गुड फ्राइडे पर अपने संदेश दिया। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि इस गुड फ्राइडे को करुणा, प्रेम और सहानुभूति की शक्ति के तौर पर याद करें। कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट करके कहा कि इस पवित्र दिन पर हम प्रभु ईशा मसीह के बलिदान को याद करते हैं और उनकी शिक्षाओं का पालन करने का प्रयास करते हैं। हम आपके लिए समृद्ध और शांतिपूर्ण गुड फ्राइडे की कामना करते हैं। अपने प्रियजनों के साथ आनंदित दिन बिताएं।

पुडुचेरी: गुड फ्राइडे पर लोगों ने सैक्रेड हार्ट बेसिलिका चर्च में प्रार्थना की।

गोवा: गुड फ्राइडे पर लोगों ने पणजी के एक चर्च में प्रार्थना की। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यहां आ रहे लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग हो रहा है।  हाथ सैनेटाइज करने के लिए गेट पर टचलेस हैंड सैनेटाइजर डिसपेंसर लगाया गया है।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com