प्रभु यीशू के दिन चर्च पहुंचे केजरीवाल, कहा- खत्म होनी चाहिए नफरत

दिल्ली एनसीआर में क्रिसमस की धूम है. जगह-जगह गिरजाघरों में प्रभु यीशू के जन्मदिन का जश्न मनाया जा रहा है. राजधानी के गोल डाकखाना स्थित सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल चर्च में क्रिसमस इवनिंग पर भी जश्न का माहौल था और क्रिसमस के दिन यानी कि 25 दिसम्बर को यहां ईसाई समुदाय के लोगों के साथ-साथ दूसरे समुदाय के लोगों का भी तांता लगा हुआ था.

क्रिसमस पर चर्च गयें केजरीवाल, कहा- खत्म होनी चाहिए सबके प्रति नफरतपूरा गिरजाघर बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया गया था. यहां एक तरफ गिरजाघर के अंदर लोग प्रभु यीशू की प्रार्थना सभा में हिस्सा ले रहे थे, वहीं गिरजाघर के बाहर मोमबत्ती जलाने का सिलसिला जारी था. गोल डाकखाना स्थित चर्च में प्रभु यीशू के जीवन की झलकियां भी प्रदर्शनी के रूप में नजर आईं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी क्रिसमस के मौके पर सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल चर्च पहुंचे. केजरीवाल ने प्रभु यीशू के आगे शीष झुकाया और प्रार्थना की. इस मौके पर केजरीवाल ने सभी को क्रिसमस की बधाई देते हुए कहा कि हम सभी को प्रभु यीशू के जीवन से सीखने की जरूरत है. ये त्योहार प्यार और शांति का संदेश देता है, नफरत का नामो-निशान नहीं होना चाहिए.

सैंटा के बिना क्रिसमस का सेलिब्रेशन अधूरा है इसीलिए जैसे ही क्रिसमस मनाने के लिए बच्चों का फेवरेट सैंटा बच्चों के बीच पहुंचा बच्चों की खुशी दुगुनी हो गई. इस बार सैंटा बच्चों के लिए एक विशेष संदेश भी लेकर आया. राजधानी के बढ़ते प्रदूषण के प्रति जागरूकता दर्शाते हुए सेंटा इकोफ्रेंडली  ई-रिक्शे में आया और बच्चों को प्रदूषण के प्रति जागरूक रहने के साथ-साथ प्रकृति से प्यार करने का संदेश दिया. सैंटा ने बच्चों को गिफ्ट्स, चॉकलेट्स  दिए और बच्चों के साथ सेल्फी खिंचवाई. सेंटा के आते ही बच्चे खुशी से झूमने लगे और क्रिसमस जिंगल पर जमकर नाचकर क्रिसमस की खुशियां मनाई.

loading...

You May Also Like

English News