प्राइवेट कंपनी ने लगाया AC और क्रेडिट ले गई AAP! जानिए क्या है पूरा सच..

दिल्ली में इस वक्त लाजपत नगर के बस स्टॉप की खूब चर्चा हो रही है दरअसल यह दिल्ली का पहला ऐसा बस स्टॉप है जो पूरी तरह से वातानुकूलित है यानि एयर कंडीशन है. एसी ठीक ढंग से काम करे इस कारण इस बस स्टॉप को प्लास्टिक शीट से पूरी तरह से ढंक दिया गया है. यह भी पढ़े: MCD: द्वारा पैसों की बर्बादी, जहां जरूरत नहीं वहां बन रही हैं जरूरत से भी जादा नालियां…

लेकिन, यहीं एक विवाद हो गया है. दरअसल, इस बस स्टॉप को एयर कंडीशन यानी वातानुकूलित करने का पूरा क्रेडिट आम आदमी पार्टी समर्थक ले रहे हैं. समर्थकों की मानें तो दिल्ली सरकार ने ही यहां पर AC लगवाया है.

क्या है हकीकत?

दरअसल इस बस स्टॉप को प्रचार के लिए एसी बनाने वाली कंपनी डाइकिन ने लिया है. इसके लिए कंपनी ने निर्धारित रकम दिल्ली सरकार की आउटडोर प्रचार शाखा को चुकाया है. कंपनी ने अपने ऐसी का प्रचार करने के लिए ट्रायल के तौर पर बस स्टॉप में AC लगाया है. इस एसी की निगरानी के लिए गार्ड भी लगाए गए हैं. वहीं बिजली का बिल भी कंपनी ही भरेगी.

कुछ दिन पहले वोडाफोन ने लगाए थे एयर प्यूरीफायर

कुछ दिन पहले दिल्ली के दो बस स्टॉप पर निजी कंपनी की तरफ से एयर प्यूरीफायर भी लगाया गया था. उस वक्त दिल्ली में प्रदूषण बहुत ज्यादा था इस वजह से प्रचार के लिए कंपनी ने इस अनोखे तरीके को चुना था.

हालांकि कंपनी के इस नायाब प्रचार को लोग जमकर सराह रहे हैं. वहीं दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में एसी लगाने का कोई भी प्रस्ताव दिल्ली सरकार की तरफ से नहीं जारी किया गया है. अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में और भी बहुत जरूरी काम हैं जहां पर ध्यान देना ज्यादा आवश्यक है.

 

You May Also Like

English News