प्राइवेट स्कूलों की फीस पर योगी सरकार लगा सकती लगाम !

लखनऊ: यूपी में प्राइवेट स्कूलों में मनमानी फीस को लेकर योगी सरकार सख्त दिखती नज़र आ रही है। सोमवार को शिक्षा विभाग के प्रेजेंटेशन के दौरान सीएम योगी ने फीस निर्धारण के नियम तय करने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा उन्होंने सरकारी शिक्षकों की हाजिरी के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम लगाने और कोचिंग पढ़ा रहे शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।

मुख्यमंत्री ने सोमवार रात 12.15 बजे तक सचिवालय एनेक्सी स्थित अपने कार्यालय में बेसिक, माध्यमिक, उच्च तथा प्राविधिक व व्यावासायिक शिक्षा विभाग की भावी कार्ययोजना से संबंधित प्रस्तुतीकरण का जायजा लिया। उसी दौरान ये निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी शिक्षकों की हाजिरी हर हाल में सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा जो सरकारी शिक्षक कोचिंग पढ़ा रहे हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री ने परीक्षाओं में नकल पर भी बेहद सख्त रुख अपनाया। उन्होंने कहा कि नकल वाले केंद्रों को काली सूची में डाला जाए। नकल माफिया पर हर हाल में अंकुश लगाया जाए। प्र्रस्तुतीकरण के लिए बुलाई गई सभी संबंधित विभागों के मंत्रियों और प्रमुख सचिवों की सचिवों की इस मैराथन बैठक के बाद बाहर निकले लखनऊ मंडल के कमिश्नर और व्यावसायिक शिक्षा व कौशल विकास विभाग के सचिव भुवनेश कुमार ने पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री ने विभाग के कार्यों की तारीफ की। उन्होंने बताया कि सीएम ने विभाग से यह कमिटमेंट भी कराया कि पांच वर्षों में विभाग 10 लाख युवाओं को रोजगार देगा। बैठक के बाद मंत्रियों ने कहा कि जनता जाग रही है और सरकार भी।

You May Also Like

English News