प्रियंका चोपड़ा को मदर टेरेसा मेमोरियल पुरस्कार से किया गया सम्मानित

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा को इस साल के मदर टेरेसा मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. दरअसल, यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर के तौर पर विस्थापितों और शरणार्थियों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने का बीड़ा उठाने वाली प्रियंका चोपड़ा को सोशल वर्क में अपने खास योगदान के लिए इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.प्रियंका चोपड़ा को मदर टेरेसा मेमोरियल पुरस्कार से किया गया सम्मानित‘अबकी बार मोदी सरकार’ नारा देने वाले पीयूष पांडेय को इंटरनेशनल अवार्ड से किया गया सम्मानित

आपको बता दें कि उन्होंने हाल ही में सीरिया का दौरा किया था जहां वह शरणार्थी बच्चों से मिलीं और उनसे बातचीत की. पीसी यूनिसेफ की सद्भभावना दूत भी हैं. प्रियंका को इस सम्मान के लिए हार्मनी फाउंडेशन ने बुलाया था. लेकिन व्यस्तता के चलते अवार्ड उनकी मां मधु चोपड़ा ने रिसीव किया.

प्रियंका को मिले सम्मान पर उनकी मां मधु ने एक कहा, ‘मुझे प्रियंका पर बहुत गर्व है. मैं इसके लिए धन्यवाद करती हूं और मुझे पूरा यकीन है कि वह इस बात से बेहद खुश होंगी कि उनके प्रयासों को उस संस्थान ने पहचाना.’ प्रियंका से पहले ये भी हुए हैं सम्मानित 

किरन बेदी, अन्ना हजारे, ऑस्कर फर्नांडिस, सुधा मूर्ति, मलाला यूसुफजई, सुष्मिता सेन और बिल्किस बानो जैसी हस्तियों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा को ब्रिटेन में एक सर्वे के बाद एशिया की सबसे सेक्सी महिला माना गया है. लंदन के वीकली अखबार ईस्टर्न आई की तरफ से कराए गए ’50 सेक्सिएस्ट एशियन वुमन’ में वह टॉप पर रहीं थीं.

You May Also Like

English News