प्री-वेडिंग शूट नहीं अब प्री-वेडिंग ट्रिप भी है जरूरी….

आप ट्रिप के दौरान अपने दिनभर की प्लानिंग कैसे करते हैं, बजट कैसे तैयार करते हैं, ट्रिप के दौरान आई छोटी-बड़ी परेशानियों को कैसे हल करते हैं, ये सब आपकी स्मार्टनेस को दर्शाता है। प्री-वेडिंग ट्रिप जिसमें आप अपने पार्टनर के बारे में जान पाएंगे।

प्री-वेडिंग शूट नहीं अब प्री-वेडिंग ट्रिप भी है जरूरी....

प्री-वेडिंग शूट के बाद अब प्री-वेडिंग ट्रिप चलन में है। ज्यादा से ज्यादा कपल्स एक दूसरे को समझने के लिए इस ट्रिप का सहारा ले रहे है। आपको बता दे कि उनके घरवालों को भी अब इस ट्रिप से कोई प्रॉब्लम नही है।
ट्रेन का मिस होना, सामान गुम हो जाना, होटल में रूम न मिलना या किसी अनहोनी का घट जाना, ट्रिप के दौरान आपके साथ कुछ भी हो सकता है। इस लिहाज से प्री-वेडिंग ट्रिप ये जानने का सबसे बढ़िया तरीका है कि आप इन हालातों में खुद पर कैसे संयम रखते हैं। या फिर इन मौको पर आपका पार्टनर अपना आपा खोकर दूसरों पर दोष मढ़ना या लड़ाई-झगड़े तो नहीं शुरू कर देता! 
वैसे तो शादी के 20-25 साल बाद भी मियां-बीवी एक दूसरे को पूरी तरह समझने का दावा नहीं कर सकते हैं। लेकिन आपका भावी जीवनसाथी किस बात को लेकर क्या महसूस करता है, आपकी कौन सी हरकत उन्हें अच्छी नहीं लगी, नई जगह और नए लोगों के बीच वो कैसे एडजस्ट करता है, ये सारी बातें तो आप ज़रूर जान सकते हैं। 
वैसे जो भी हो इस ट्रिप के फायदे तो बहुत है, कहीं नुकसान है कि आपका पार्टनर आपके बारे में अच्छे से लेकर बुरा सब जान जाएगा लेकिन वहीं सबसे अच्छी बातक दोनो के बीच में अंडरस्टेंडिंग अच्छी होगी।

You May Also Like

English News